Report Times
latestOtherअयोध्याआक्रोशउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेताओं से भक्तों की झड़प, पार्टी का झंडा फेंका

REPORT TIMES 

Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण अस्वीकार करने वाले कांग्रेस नेताओं की अयोध्या में कुछ भक्तों से झड़प हो गई. यह लोग मंदिर में पार्टी का झंडा लेकर जाने से गुस्साए थे. झंडा फेंकने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो बात बिगड़ने लगी. यूपी पुलिस के तैनात जवानों ने किसी तरह मामले को शांत कराया. कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के साथ पार्टी का एक प्रतनिधिमंडल अयोध्या दौरे पर गया है. सोमवार को जब ये दल हनुमनगढ़ी में दर्शन के बाद राम मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने रुके थे, तभी कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग कार्यकर्ता के हाथ से कांग्रेस का झंडा छीनकर दूर तक फेंक दिया. भीड़ ने जब कांग्रेस कार्यकर्ता से छीनकर झंडा फेंक दिया तो कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया. इस पर दोनों ओर से झड़प होने लगी. इसके बाद यूपी पुलिस के जवानों ने मामले को शांत किया. इसके बाद जो कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए थे वे वहां से चले गए.

Advertisement

Advertisement

अयोध्या दौरे पर है कांग्रेस का दल

Advertisement

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता इन दिनों अयोध्या दौरे पर हैं. प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और पार्टी के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे के साथ कांग्रेस का एक पूरा प्रतिनिधिमंडल अयोध्या पहुंचा हुआ है. सोमवार को कांग्रेस के इस दल ने सबसे पहले सरयू में डुबकी लगाई और फिर हनुमानगढ़ी में जाकर पूजा अर्चना की. इसके बाद कांग्रेस के नेता रामलला के दर्शन करने भी पहुंचे. माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से यह सब डैमेज कंट्रोल के लिए किया गया. दरअसल हाल में कांग्रेस नेताओं ने श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मिले आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था.

Advertisement

कांग्रेस को मिला था प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण

Advertisement

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में होने जा रही प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता मिला था. 25 दिन बाद कांग्रेस ने इसे अस्वीकार कर दिया था और इस कार्यक्रम को भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम बताकर इससे दूरी बनाने की बात कही थी. इसके बाद डैमेज कंट्रोल के लिए प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही कांग्रेस ने अयोध्या दौरे का कार्यक्रम बनाया और यूपी कांग्रेस के नेताओं का एक दल अयोध्या दर्शन करने पहुंचा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सेमरियावां : कोरोना काल में आर्थिक कष्ट उठा रहे शिक्षक- मो अहमद

Report Times

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र के सहयोग से कुछ नए प्रोजेक्ट भी धरातल पर उतरेंगे, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान

Report Times

दो पक्ष में खेत की बाउंड्री को लेकर लड़ाई, महिला का फूटा सिर

Report Times

Leave a Comment