Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

4 बार दी UPSC की परीक्षा, नहीं हुआ पास तो फर्जी CBI अधिकारी बन दिखाया रुतबा और फिर…

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के उदयपुर जिले में फर्जी सीबीआई अधिकारी का खुलासा हुआ है. फर्जी सीबीआई अधिकारी बने सुनील कुमार ने पहले चार बार UPSC की परीक्षा दी. जब वह आईपीएस नहीं बन पाया तो वह फर्जी सीबीआई का आईपीएस अधिकारी बन गया. इसके साथ ही अपने रिश्तेदारों को रुतबा दिखाने के लिए उदयपुर लाया. फर्जी आईडी कार्ड से सर्किट हाउस में रूम भी ले लिया. जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो उसके सारे ख्वाब चूर-चूर हो गए. उसके रिश्तेदारों के साथ फर्जी सीबीआई अधिकारी समेत कुल 4 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया. उदयपुर की हाथीपोल थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि संदिग्ध सीबीआई अफसर सर्किट हाउस में रुके हुए हैं. इस पर टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने जानकारी जुटाई तो सामने आया कि एक सीबीआई आईपीएस अधिकारी अपने रिश्तेदारों के साथ सर्किट हाउस में रुका हुआ है.

Advertisement

Advertisement

मुंबई के बांद्रा में बताई अपनी पोस्टिंग

Advertisement

पुलिस ने पूछताछ की तो अलवर के रहने वाले सुनील कुमार ने खुद को मुंबई के बांद्रा में सीबीआई अधिकारी के रूप में अपनी पोस्टिंग बताई. आरोपी ने अपने नाम का सीबीआई का पहचान पत्र भी दिखाया. जब पुलिस ने सीबीआई के उच्च अधिकारियों से बात की तो पता चला कि सीबीआई विभाग की ओर से आईडी कार्ड जारी नहीं किया जाता है.

Advertisement

पुलिस ने 3 अन्य लोगों से की पूछताछ

Advertisement

पुलिस की पूछताछ और जांच में अलवर के रहने वाले सुनील कुमार का पहचान पत्र फर्जी पाया गया. इसके साथ ही पुलिस ने सर्किट हाउस के 211 नंबर रूम पर भी जांच पड़ताल की. पुलिस ने रूम में रुके 3 लोगों से उनके दस्तावेज चेक किए. पुलिस की पूछताछ में 3 व्यक्तियों से अलग-अलग बातें सामने आईं. पूछताछ में मुख्य आरोपी ने बताया कि उसने तीन से चार बार UPSC की परीक्षा दी लेकिन चयन नहीं हुआ. ऐसे में अपने आसपास के लोगों मे रुतबा दिखाने के लिए दिल्ली जाकर भी कुछ समय गुजारा. इसके बाद सीबीआई का फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर गांव लौट आया. आरोपी के पास से बानसूर गांव के एक इंस्पेक्टर का फर्जी कार्ड भी मिला है. पुलिस ने सुनील कुमार, इंद्राज सैनी, अमित कुमार चौहान और सत्यनारायण को हिरासत में ले लिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मेरा ई-कचरा, पृथ्वी नहीं, वैज्ञानिकों का कहना है, इसमें भारी वृद्धि आई है

Report Times

शिवपुरी : जमीन हड़पने के लिए महिला का बनवा दिया फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र

Report Times

दिल्ली: MCD के स्कूल के पास गैस लीकेज, 23 बच्चे बीमार; 2 की हालत गंभीर

Report Times

Leave a Comment