Report Times
latestOtherआरोपकरियरकार्रवाईचनानाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

चनाना की सरकारी स्कूल में लगाई धर्म विशेष की क्लास : अध्यापिका प्रेम ओला को चनाना से लगाया चिड़ावा, आगे कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा

REPORT TIMES
चिड़ावा। उपखंड ने चनाना गांव की स्कूल में धर्म विशेष की प्रार्थना करवाकर विद्यार्थियों को भ्रमित करने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर सोमवार को चनाना में ग्रामीणों ने भाजपा नेता राजकुमार मुंड और पंचायत समिति सदस्य सुमन के नेतृत्व में इसका विरोध जताते हुए स्कूल से सभी विद्यार्थियों और स्टाफ को बाहर निकालकर ताला लगा दिया और मौके पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद सूचना मिलने पर सीबीईओ कैलाश चंद्र शर्मा, एसीबीईओ सुशील शर्मा सहित अन्य अधिकारी स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि स्कूल की अध्यापिका प्रेम ओला काफी दिनों से बच्चों को ईसाई धर्म की शिक्षा दे रही है।
विद्यालय की प्रयोगशाला में वे विद्यार्थियों से प्रार्थना भी करवाती है। कई बार शिकायतों के बाद भी इन्हें हटाने से की कार्रवाई नहीं हुई। पहले भी इसको लेकर विद्यालय प्रधानाचार्य से जवाब मांगा गया था। लेकिन इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिरकार आज गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय को ताला लगा दिया और अध्यापिका को हटाने पर ही ताला खोलने की बात कही। इसके बाद अधिकारियों से बैठक कर अध्यापिका को यहां से हटाने के लिए शिक्षा विभाग के निदेशक को पत्र भेजने और अध्यापिका को तब तक के लिए सीबीईओ कार्यालय चिड़ावा लगाने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।
इनका कहना है – 
पूर्व में भी शिकायत आई थी। आज फिर अध्यापिका प्रेम ओला के खिलाफ प्रदर्शन हुआ है। अब अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक पत्र शिक्षा विभाग के निदेशक को भेजा जा रहा है। वहीं कार्रवाई होने तक अध्यापिका को चिड़ावा सीबीईओ कार्यालय में हाजिरी देने के निर्देश दिए हैं।
– कैलाशचंद्र शर्मा, सीबीईओ , चिड़ावा ब्लॉक
Advertisement

Related posts

नेशनल हेराल्ड मामला: तीसरे दिन ईडी ने सोनिया गांधी से 3 घंटे तक पूछताछ की

Report Times

सनराइज योगा क्लब के पौधारोपण अभियान का आगाज

Report Times

बाइडन प्रशासन में चमक रहे भारतीय सितारे, अब भारतीय मूल की कल्‍पना और विनय को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

Report Times

Leave a Comment