Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में लगने वाला है हिजाब पर बैन? गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम ने अब स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर दिया ये बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम ने स्कूलों में हिजाब को लेकर दिए एकबयान में कहा है कि स्कूलों ड्रेस कोड लागू है और उसकी पालना जरुरी है. उन्होंने कहा कि हिजाब ड्रेस कोड नहीं है. गृह राज्यमंत्री के ताजा बयान से अब उन अटकलों को बल मिल गया है, जिसमें आशंका जताई जा रही है कि राजस्थान के स्कूलों में जल्द हिजाब पर प्रतिबंध के लिए राजस्थान की भाजपा सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

Advertisement

Advertisement

गृह मंत्री बैडम ने कहा, ऐसे तो कोई लूंगी में स्कूल आएगा, कैसे इजाजत दी जा सकती है. उन्होंने आगे कहा, जब स्कूलों में ड्रेस कोड हैं तो फिर किसी और‌ ड्रेस को पहनने की इजाजत नहीं दे सकते.

Advertisement

गौरतलब है सोमवार को जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक बालमुकंद ने जयपुर में एक स्कूल में  26 जनवरी के कार्यक्रम में बच्चों के हिजाब पहनने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि हिजाब को स्कूल में बैन करना चाहिए. बालमुकुंद के इस बयान पर सैकड़ों स्कूल की छात्राओं और उनके परिजनों ने सुभाष नगर थाने का घेराव कर लिया और विधायक से माफी की मांग करने लगे.

Advertisement
स्कूल में हिजाब को लेकर विधायक बालमुकुंद आचार्य के बयान को लेकर सड़क पर उतरीं सैंकड़ों छात्राओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया था कि स्कूल के कार्यक्रम में धार्मिक नारे लगाने चाहिए.  मामला तूल पकड़ने लगा तो विधायक बाल मुकुंद आचार्य सामने आए और एक वीडियो जारी कर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने स्कूल में यह जानकारी लेनी चाही थी कि क्या सरकारी स्कूलों में भी दो अलग- अलग ड्रेस का प्रावधान है? हालांकि आंदोलनरत छात्राएं उनकी माफी को लेकर अड़ी रहीं. छात्राओं का कहना था कि स्कूल में हिंदू-मुसलमान नहीं होना चाहिए.  राजस्थान के स्कूलों में ड्रेसकोड को लेकर पूछे एक सवाल पर कृषि मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने भी हिजाब को गुलामी की निशानी बताते हुए हिजाब को प्रतिबंधित करने की वकालत करते हुए कहा कि कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है, यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए.
Advertisement

Related posts

चिडावा: 12वीं के स्टूडेंट ने की आत्महत्या : मानसिक अवसाद में उठाया कदम

Report Times

Report Times

चिड़ावा : आस्था ऐसी की घर के प्रवेश द्वार के पास ही बना लिया शिवालय

Report Times

Leave a Comment