Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजस्थानस्पेशल

बाड़मेर: तेज रफ्तार ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी, गर्लफ्रेंड पीछे हट गई, फिर दूसरे दिन प्रेमिका ने भी दे दी जान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के बाड़मेर में एक लव स्टोरी शुरू तो हुई, लेकिन उसका अंत इतना दर्दनाक हुआ जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप जाए. दरअसल, यहां 20 साल की युवती को अपने से 12 साल बड़े युवक से प्यार हो गया. दिक्कत ये थी कि युवक पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी थे. दोनों साथ रहना चाहते थे. शादी करना चाहते थे. लेकिन वे खुद इस बात को जानते थे कि इस शादी को कोई भी स्वीकार नहीं करेगा. इसलिए दोनों ने तय किया कि वे साथ जी तो नहीं सकते, लेकिन साथ में मर तो सकते ही हैं. दोनों फिर आत्महत्या के इरादे से रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे. प्रेमी ने तो अपना वादा निभाया. वह तेज रफ्तार ट्रेन के आगे कूद गया. लेकिन प्रेमिका ने उसका साथ नहीं दिया और वह पीछे हट गई. प्रेमी की ट्रेन से कटकर मौत हो गई और प्रेमिका बच गई. जैसे ही इस बात की भनक मृतक के घर वालों को लगी तो उन्होंने प्रेमिका पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई. उनका कहना था कि मृतक को युवती के घर वाले जान से मारने की धमकी दे रहे थे. उन्होंने ही उसे मार डाला और इन सब में मृतक की प्रेमिका भी शामिल थी. जैसे ही प्रेमिका को इस बारे में पता चला कि उस पर हत्या का आरोप लग रहा है तो अगले ही दिन उसने भी ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया. और इस तरह इस प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत हो गया. क्या है इस लव स्टोरी की पूरी कहानी चलिए जानते हैं विस्तार से…

Advertisement

Advertisement

32 साल का राजू भट्ट बाड़मेर के ही छोटे से शहर बालोतरा में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था. वह पेशे से दिहाड़ी मजदूर था. 15 साल पहले उसकी शादी हुई थी. राजू और उसका परिवार खुशहाल जिंदगी बिता रहा था कि एक साल पहले राजू की मुलाकात 20 साल की एक युवती से हुई. राजू उससे प्यार कर बैठा. उसने युवती से अपने प्यार का इजहार किया. युवती को भी राजू अच्छा लगा तो उसने भी उसके प्रपोजल को स्वीकार कर लिया. लेकिन दोनों ही नहीं जानते थे कि यह प्रेम कहानी एक साल बाद दर्दनाक तरीके से खत्म हो जाएगा. राजू और उसकी प्रेमिका अक्सर एक दूसरे से मिलते. सास-साथ समय बिताते. समय के साथ-साथ प्यार और भी गहरा होता गया. पहले तो किसी को भी इस अफेयर की भनक नहीं थी. लेकिन जल्द ही दोनों के परिवारों को इस लव स्टोरी की भनक लग गई. दोनों परिवारों ने उनका विरोध किया. लेकिन प्यार में बुरी तरह गिरफ्तार हो चुके राजू और उसकी प्रेमिका ने किसी की परवाह नहीं की. अफेयर यूंही चलता रहा. दोनों चाहते थे कि वे शादी कर लें. लेकिन कहीं न कहीं उन्हें डर था कि समाज क्या सोचेगा. वे जानते थे कि कोई भी उनकी शादी को नहीं मानेगा.

Advertisement

ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी, नहीं कूदी प्रेमिका

Advertisement

इस वजह से कभी-कभी दोनों के बीच लड़ाई भी होने लगी. गुरुवार के दिन राजू अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा. उनके बीच फिर से किसी बात को लेकर बहस हुई तो उन्होंने तय किया कि वे आत्महत्या कर लेंगे. प्लान के मुताबिक दोनों बालोतरा रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे. वहां से एक पटरी के पास दोनों बैठ गए. फिर जैसे ही सामने से ट्रेन आई तो राजू उसके आगे कूद गया. और देखते ही देखते उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई. लेकिन उसकी प्रेमिका बुरी तरह डर गई. वह ट्रेन के आगे नहीं कूदी. डरी-सहमी सी वह घर जा पहुंची. तब तक लोगों ने राजू के शव को पटरी के पास पड़ा देखा और पुलिस को सूचना दे दी.

Advertisement

प्रेमी के सुसाइड के अगले दिन प्रेमिका ने की आत्महत्या

Advertisement

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. राजू के घर वालों को इसकी सूचना दी. शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद जब पुलिस ने उसे राजू के परिजनों को सौंपना चाहा को उन्होंने कहा कि वो राजू के शव को नहीं लेंगे. राजू के परिजनों ने कहा कि राजू ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि उसकी प्रेमिका ने अपने घर वालों के साथ मिलकर राजू को मार डाला है. फिर उससे शव को रेलवे ट्रैक के पास फैंक दिया. पुलिस पूछताछ के लिए जब राजू की प्रेमिका के घर पहुंची तो उन लोगों ने आरोपों का नकार दिया. कहा कि उनका राजू की मौत से कोई लेना देना नहीं है. वहीं, राजू के परिजनों ने कहा कि उसकी प्रेमिका के घर वाले कई दिनों से राजू को धमकी दे रहे थे. कह रहे थे कि वो राजू को मार डालेंगे. फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर ही रही थी कि अगले दिन यानि शनिवार को खबर आई कि राजू की प्रेमिका ने भी ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है. बालोतरा के डीएसपी भूपेंद्र चौधरी के मुताबिक, प्रेमी के सुसाइड करने के अगले दिन ही प्रेमिका ने भी ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया है. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अशोक गहलोत ने कर्माचरियों को दी राहत, 5 वें और 6 वें वेतन आयोग के कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी

Report Times

एक से बढ़कर एक… राजभर बोले-धरती पर करेंगे चंद्रयान का स्वागत, राजस्थान के मंत्री ने पहले ही करा दी लैंडिंग

Report Times

Nestle बच्चों के खाने में मिला रही चीनी? सरकार के निशाने पर आयी कंपनी, जानें डिटेल

Report Times

Leave a Comment