Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजैसलमेरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानसेनास्पेशल

राजस्थान: जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, सरप्राइज चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से किया डिटेन

REPORT TIMES 

Advertisement

देश की पश्चिमी बॉर्डर पर बसे जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से डिटेन किया है. पकड़े गए युवक का नाम मनू जाति भील है, जिसकी उम्र करीब 24 साल है. सूत्रों के अनुसार, वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के भावलपुर का रहने वाला है. वर्ष 2014 में वह परिवार के साथ लॉन्ग टर्म वीजा पर भारत आया था, और जनवरी 2024 से आर्मी कैंट एरिया में लेबर का काम कर रहा था. लेकिन आज सरप्राइज चेक के दौरान आर्मी इंटेलिजेंस ने उसे पकड़कर जैसलमेर पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

Advertisement

Advertisement

पाकिस्तान के कई नंबरों पर संपर्क

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि मनू जाति भील कैंट के अतिसंवेदनशील क्षेत्र में काम करता था. पकड़े जाने पर जब आर्मी अफसरों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक फोन मिला, जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से उसके पाकिस्तान के कई लोगों से संपर्क में होने का खुलासा हुआ. इतना ही नहीं, उसके फोन में आर्मी को पाकिस्तानी के कई नंबरों पर मैसेज, वॉट्सऐप चैट्स, वीडियो कॉल और ओडियो कॉल से कनेक्टेड होने की भी जानकारी मिली है. पकड़े जाने से कुछ देर पहले भी उसने कुछ पाकिस्तानी नंबर्स पर बातचीत की थी.

Advertisement

JIC के बाद स्पष्ट होगा पूरा मामला

Advertisement

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने इस संदिग्ध को जैसलमेर पुलिस के कोतवाली थाना को सुपुर्द कर दिया है. वहीं इस युवक की JIC के लिए कहा गया है. इस युवक के पास से बरामद हुए फोन को भी जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि पता चल सके कि युवक द्वार अब तक कुछ शेयर किया गया है या जिन नंबर्स पर वो सम्पर्क में था वो कौन हैं? एसपी विकास सांगवान ने बताया कि प्रथम दृष्टया सामने आया है कि वो पाकिस्तान का रहने वाला है, जो आर्मी कैंट में मजदूरी का काम कर रहा था. उसके पास से फोन भी मिला है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा. यह युवक लॉन्ग टर्म वीजा पर यहा रह रहा था. इसके पाकिस्तान में सम्पर्क जैसी बात सामने आई है. JIC के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

छात्र संगठन SFI ने किया घेराव, बोले- सेना भर्ती रैली के लिए सांसद उठाएं सवाल

Report Times

जन्म भूमि और कर्म भूमि का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता : संत नारायण भारती

Report Times

भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम मोदी, 30 नवंबर को होगा कार्यक्रम

Report Times

Leave a Comment