Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

दुल्हन की व्यवस्था हम करेंगे, तुम विवाह की तैयारी करो… शादी के नाम पर अरबों का लगाया चूना

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के डीग जिले में पुलिस ने शादी के नाम पर ठगी करने वाली गैंग पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल गैंग का सरगना फरार है. पुलिस ने इस गैंग के पास से करीब 21.67 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं. इस कार्रवाई के बाद से गिरोह से जुड़े दूसरे लोगों में हड़कंप मच गया है. डीग जिले के नीमला गांव में शादी करवाने के नाम पर एक गैंग आए दिन ठगी करता है. यह गैंग एक, दो नहीं बल्कि बहुत लोगों को अपना शिकार बना चुका है, जो कि शादी करवाने का झांसा देकर सबसे पहले डेढ़ लाख रुपये अपने पास जमा करवाता है और इसके बदले दोगुनी कीमत पर दहेज का सामान, नकद पैसे और मोटरसाइकिल दिलाने का दावा करता है. जिस दिन शादी होती है, उस दिन यह गैंग लोगों को 70 हजार रुपये नगद अतिरिक्त तौर पर देता है. इसके अलावा 70 हजार रुपये नगदी देने का वादा करता है. इस तरह से यह गैंग लोगों से करोड़ों रुपये लूट चुका है.

Advertisement

Advertisement

क्या बताया पुलिस ने ?

Advertisement

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कैथवाड़ा थाना इलाके में इस तरह का गैंग सक्रिय है, जो लोगों से ठगी करके लाखों-करोंड़ों ऐठ रहा है. इसके अलावा इस गैंग के लोग बड़ी रकम लेकर विदेश भागने की फिराक में थे. जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली वैसे ही एएसपी सतीश यादव की टीम एक्शन मोड में आ गई. यह पूरा गैंग इसके सरगना के घर से ही चल रहा था, जिसके चलते पुलिस ने नीमला गांव में इस घर पर छापा मारा था. इस घर से पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है जबकि गैंग का सरगना फरार है. इस दौरान पुलिस की टीम ने 21 लाख 67 हजार रुपए कैश बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस गैंग में शामिल फरजाद खान, सलीम खान से पूछताछ कर गैंग के लीडर को पकड़ने की कोशिश कर रही है. पुलिस की टीम के द्वारा जब्त की गई राशि की जांच के लिए आयकर विभाग और ईडी की टीम को पत्र लिखा जाएगा. वहीं, इस कार्रवाई के बाद दूसरे ठग करने वाले गिरोह के लोगों, दलालों और इस तरह के धंधे से जुड़े दूसरे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शाल्ज के साथ बैठक की, भारत और जर्मनी के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर हुई चर्चा

Report Times

ना पेंशन मिली और ना ही बेटे को नौकरी…अडानी विल्मर फैक्ट्री में गंवाए पैर, अब राष्ट्रपति से मदद की आस

Report Times

तीन वार्ड में तीन साल से गंदे पानी की समस्या : कई बार एसडीएम और जलदाय विभाग को कर चुके शिकायत, लेकिन समस्या का नहीं हो रहा स्थायी हल

Report Times

Leave a Comment