Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

पांच दिवसीय बसंत पंचमी महोत्सव : श्याम नवयुवक मंडल के कार्यकर्ताओं ने शहर के लोगों को दिया निमंत्रण

REPORT TIMES 

Advertisement

चिड़ावा। बसंत पंचमी के मौके पर शहर में श्री श्याम नवयुवक मंडल की ओर से पांच दिवसीय बसंत महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। आयोजन को लेकर गुरुवार को मंडल के सदस्यों ने शहर के मुख्य बाजार, विवेकानंद चौक, पुरानी तहसील रोड, कबूतरखाना बस स्टैंड, पिलानी रोड, खेतड़ी रोड, स्टेशन रोड आदि जगहों पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों और गणमान्यजनों को श्याम महोत्सव का निमंत्रण दिया और कार्यक्रमों में आने का आग्रह किया।

Advertisement

Advertisement

ये रहेगा कार्यक्रम

Advertisement

दस फरवरी को सुबह सवा 11 बजे 501 निशानों का पूजन किया जाएगा। इसी दिन शाम को सवा छह बजे महावीर मंडल पिलानी की ओर से संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। 11 फरवरी को विशाल भजन संध्या और नृत्यनाटिका का आयोजन होगा। 12 फरवरी को सांस्कृतिक संध्या और ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। 13 फरवरी को महिला मित्र मंडल की ओर से सुबह सवा 11 बजे से श्री श्याम पाठ का वाचन किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

श्याम मंदिर में होंगे ये आयोजन

Advertisement

इधर 13 फरवरी को श्री श्याम हरि कीर्तन मंडल की ओर से पुरानी बस्ती स्थित श्री श्याम मंदिर में शाम सवा सात बजे से भजन संध्या का आयोजन होगा। इस दौरान बाबा का विशेष फूलों से नयनाभिराम श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर और बाहरी रास्ते को सजाया जाएगा। वहीं बाबा को छप्पन भोग समर्पित कर महा आरती का आयोजन भी होगा। 14 फरवरी को सुबह साढ़े 11 बजे से शाम छह बजे तक भंडारे का आयोजन श्याम मंदिर गेस्ट हाउस में होगा।

Advertisement

14 को निकलेगी भव्य निशान यात्रा

Advertisement

14 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन महोत्सव के आखिरी दिन भव्य निशान शोभायात्रा निकाली जाएगी। ये निशान शोभायात्रा पिलानी रोड पर राजकीय अडूकिया स्कूल के पास महाकालेश्वर मंदिर से रवाना होगी। शोभायात्रा पिलानी रोड, कबूतरखाना बस स्टैंड, पुरानी तहसील रोड होते हुए विवेकानंद चौक पहुंचेगी। यहां पर नृत्यनाटिकाओं की प्रस्तुति दी जाएगी। जिसमें रामू राजस्थानी की महाकाल, अघोरी, भस्म आरती आदि आकर्षण का केंद्र रहेगी। निशान शोभायात्रा इसके बाद मुख्य बाजार, धाबाई जी का टेकड़ा होते हुए पुरानी बस्ती स्थित श्याम मंदिर पहुंचेगी। जहां पर बाबा श्याम को निशान समर्पित किए जाएंगे। यात्रा का रास्ते में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

71 हजार युवाओं को आज मिलेगी नौकरी, पीएम मोदी देंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

Report Times

चिड़ावा में फिर कॉरोना विस्फोट

Report Times

बदमाश जब्बर सिंह के घर 125 जवानों ने बोला धावा, लाखों की नकदी और अवैध हथियार मिले

Report Times

Leave a Comment