Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

नहर मांग के समर्थन में गांव गांव  पहुंच रहे किसान : सभा को सफल बनाने के लिए में किसानों की किसानों की 50 टोलियां कर रही जनसंपर्क

REPORT TIMES 
चिड़ावा। नहर की मांग को लेकर किसानों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। अब किसान आंदोलन के अगले कदम के रूप में झुंझुनूं में बड़ी सभा करने जा रहे हैं । इसको लेकर क्षेत्र में किसानों की 50 टोलियां ग्रामीण इलाकों में किसानों से संपर्क करने में जुटी है। किसानों से नहर की मांग के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में सभा में पहुंचने जा आह्वान किया जा रहा है। इधर चिड़ावा – सिंघाना सड़क मार्ग स्थित लालचौक बस स्टैंड पर किसान सभा के बैनर तले चल रहे धरने को शनिवार को 40 दिन पूरे हो गए। शनिवार को बनवारीलाल चाहर की अध्यक्षता में धरने को संबोधित करते  हुए सभा के जयपाल बसेरा ने कहा कि किसानों का धरना लंबे समय से चल रहा है।
इसके बावजूद भी सरकार ने किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की। दिनों दिन आन्दोलन जोर पकड़ रहा है और 12 फरवरी को हो रही विशाल जनसभा में करीब चालीस से पचास हजार किसानों के शामिल होने की आशा है । उन्होंने कहा कि अगर सरकार को शेखावाटी क्षेत्र के किसानों का भविष्य बचाने की मंशा है तो लोकसभा चुनाव से पहले ही नहर का तोहफा देना चाहिए। वरना परिणाम ये होगा आन्दोलन किसी भी हद तक जा सकता है। वक्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार से अपील है कि नहर लाकर शेखावाटी क्षेत्र का हक दिलवा कर  किसान व शेखावाटी क्षेत्र के वजूद को बचाने का काम करें । धरने को जिला किसान सभा के उपाध्यक्ष बजरंग बराला, लोक कलाकार विजेंद्र शास्त्री व कामरेड प्रेम बसेरा ने भी सम्बोधित किया। धरने पर सतपाल चाहर, कपिल, अनिल अगवाना, सौरभ ,करण, जयसिंह, रविन्द्र, सुरेन्द्र कटेवा, महेन्द्र, रामनिवास बसेरा, महेश चाहर, राजेन्द्र सिंह, शीशराम सैनी, प्रभुराम, जगराम, महेन्द्र आदि उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

बीकानेर सम्भाग के सात विद्यालय स्थानांतरित

Report Times

भाग्यश्री ने शेयर किए हेल्दी और फिट रहने के लिए बेहतरीन पेय पदार्थ

Report Times

तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जा करने के बाद भारतीय राजनयिकों को अफगानिस्तान छोड़ना पड़ा

Report Times

Leave a Comment