Report Times
latestOtherआक्रोशकृषिजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

MSP समेत अन्य मांगों को लेकर किसान एक बार फिर दिल्ली की तरफ कूच करने की तैयारी में, राजस्थान के इन इलाकों में धारा 144 लागू, परिवहन होगा प्रभावित

REPORT TIMES 

Advertisement

MSP समेत अन्य मांगों को लेकर किसान एक बार फिर दिल्ली की तरफ कूच करने की तैयारी में हैं. किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए पुलिस ने खासे इंतज़ाम किए हैं. सड़कों पर कंक्रीट की दीवारें खड़ी की गई हैं. ऐसे में कई जगह सड़कों का रूट भी डाइवर्ट किया गया है. 16 फ़रवरी को भारत बन्द का आह्वान किया गया है. किसान आंदोलन के चलते पंजाब से सटे राजस्थान के जिले श्रीगंगानगर में धारा 144 लगाई गई है. श्रीगंगानगर में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 20 या 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे. किसी संगठन द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सभा, जलसा-जुलूस, रोड मार्च का आयोजन करने से पहले उपखण्ड मजिस्ट्रेट से इजाज़त लेनी होगी

Advertisement

Advertisement

ज़िले में धरा 144 लागू 

Advertisement

जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि जिले की विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह आवश्यक हो गया है कि, श्रीगंगानगर में कानून व्यवस्था बनाई रखी जाए, इसलिए श्रीगंगानगर में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 20 या 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे. किसी संगठन द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सभा, जलसा-जुलूस, रोड मार्च का आयोजन करने से पहले उपखण्ड मजिस्ट्रेट से इजाज़त लेनी होगी. किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी स्थान पर लाउड स्पीकर का प्रयोग, धरना प्रदर्शन,नारेबाजी, बैठक, पड़ाव घेराव या अन्य किसी प्रकार से समूह को एकत्र नहीं किया जाएगा.

Advertisement

परिवहन होगा प्रभावित 

Advertisement

संयुक्त किसान मोर्चा, किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में धरना प्रदर्शन की घोषणा के कारण मंगलवार को जिला श्रीगंगानगर और अनुपगढ़ के पंजाब व हरियाणा के बॉर्डर अवरुद्ध रहेंगे. जिला परिवहन अधिकारी अवधेश चौधरी ने बताया कि इस कारण जिला श्रीगंगानगर और अनुपगढ में रोडवेज, लोक परिवहन और अन्य बसों का संचालन बाधित रहेगा. जिला परिवहन अधिकारी ने अतिआवश्यक कार्य होने पर ही यात्रा के लिए आमजन से जाने की अपील की है.

Advertisement

जिला प्रशासन ने नियुक्त किए कार्यपालक मजिस्ट्रेट

Advertisement

दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली कूच आह्वान किया है. ऐसे में जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से जिला प्रशासन की ओर से कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि एसडीएम संजय कुमार को साधुवाली चैक पोस्ट, कार्यवाहक एसडीएम शिवा चौधरी को पतली चैक पोस्ट और तहसीलदार नन्द लाल बाजिया  को कोठा पुल क्षेत्र के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव से पहले शनिवार को बीजेपी सांसदों को पीएम के साथ डिनर पर न्योता

Report Times

राह चलते लोगों पर हंसिया से वार, बीच सड़क पर शख्स ने मचाया तांडव; देखें खौफनाक वीडियो

Report Times

रामचरितमानस के बहाने फिर से कमंडल बनाम मंडल की राजनीति? संयोग या प्रयोग

Report Times

Leave a Comment