Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशलस्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार शाम पहुंचीं जयपुर, कल मेहंदीपुर बालाजी और बेणेश्वर धाम में दर्शन-पूजन के साथ कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

REPORT TIMES

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजस्थान के दौरे पर पहुंच गई हैं. मंगलवार शाम वो जयपुर पहुंचीं. जहां एयरपोर्ट पर उनकी आगुवानी के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर सीएम शर्मा ने महामहिम को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक तस्वीर शेयर करते हुए उनके जयपुर पहुंचने पर स्वागत किए जाने की बात भी लिखी. सीएम भजनलाल शर्मा ने लिखा, “खम्मा घणी सा… पराक्रम, त्याग और बलिदान की पावन धरा राजस्थान पधारने पर महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जयपुर एयरपोर्ट पर पुष्प गुच्छ भेंट कर हार्दिक अभिनंदन किया.

Advertisement

Advertisement

राज्यपाल से मुलाकात कर स्वास्थ्य लाभ की कामना

Advertisement

जयपुर एयरपोर्ट से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजस्थान राजभवन पहुंचीं. जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका स्वागत किया. इस संबंध में राजभवन की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजभवन में अभिनंदन किया. बताया गया कि राज्यपाल  कलराज मिश्र ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मंगलवार को राजभवन पहुंचने पर अभिनंदन और स्वागत किया. राज्यपाल ने राजभवन में उनकी अगवानी करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किया. राष्ट्रपति ने इस दौरान राज्यपाल की कुशलक्षेम पूछी और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज जयपुर में रात्रि विश्राम करेंगी. कल यानी की बुधवार को वो दौसा और डूंगरपुर जाएगी. दौसा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शन-पूजन करेगी. इसके लिए मेहंदीपुर बालाजी की भव्य तरीके से संजाया गया है. साथ ही वहां की सुरक्षा व्यवस्था भी हाईअलर्ट है.

Advertisement

मेहंदीपुर बालाजी में किया गया रिहर्सल 

Advertisement

राष्ट्रपति के मेहंदीपुर बालाजी के दौरे के चलते प्रशासन तैयारियां पूरी कर ली हैं. महामहिम के दौरे के सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार को रिहर्सल किया. जिसमें बुलेट प्रूफ गाड़ियों के काफिले के साथ हेलीपैड से लेकर बालाजी मंदिर तक रिहर्सल किया. सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे. राष्ट्रीय  राजमार्ग बालाजी मोड़ से वाहनों की आवाजाही बंद की है. रिहर्सल के दौरान कुछ समय के लिए श्रद्धालुओं के लिए भी मंदिर में एंट्री बंद की गई थी इस दौरान दौसा-गंगापुर जिले के आला अधिकारियों समेत भारी  पुलिसबल तैनात किया गया है.दूसरी ओर हैलीपेड पर हैलीकॉप्टरों की बीते दिन रिहर्सल कि गई थी. मिली जानकारी के अनुसार कल मेहंदीपुर बालाजी धाम सुबह  करीब 10 बजे महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हेलिकॉप्टर से मेहंदीपुर बालाजी पहुंचेगीं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बालाजी दर्शन के साथ महाआरती में शामिल होंगी. साथ में प्रदेश के मुखिया  CM भजन लाल शर्मा का भी कल मेहंदीपुर बालाजी का प्रस्तावित दौरा बताया जा रहा है.

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का कल बेणेश्वर दौरा

Advertisement

मेहंदीपुर बालाजी के बाद बुधवार को राष्ट्रपति दौरोपदी मुर्मू बेणेश्वर धाम आएगी. जहां वे राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन के साथ ही राजीविका के लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेंगी. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गई है. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन और आईजी एस परिमला ने बेणेश्वर धाम पर तैयारियों का जायजा लिया. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है.

Advertisement

1.50 बजे बेणेश्वर धाम पहुंचेंगी राष्ट्रपति

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर विशेष हेलीकॉप्टर से बेणेश्वर धाम आएंगी. हेलीपैड पर असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी, ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, हेमंत मीणा, ओटाराम देवासी, सांसद कनकमल कटारा, समेत अधिकारी उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हरि मंदिर में दर्शन करेंगी. जहां महंत अच्युतानंद महाराज बेणेश्वर धाम के महत्व और आस्था के बारे में जानकारी देंगे.

Advertisement

लखपति दीदी सम्मेलन में 50 करोड़ के चेक का होगा वितरण 

Advertisement

इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बेणेश्वर धाम पर आयोजित होने वाले लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगी. जहा वे राजीविका की महिला स्वयम सहायता समूह की महिलाओं की ओर से तैयार किए उत्पादों की स्टॉल्स का निरीक्षण करेंगी. वही सम्मेलन में महिलाओं को 250 करोड़ का ऋण व महिला निधि के तहत 50 करोड़ के चेक का वितरण करेंगी और महिलाओं को संबोधित करेंगी. सम्मेलन में डूंगरपुर, बांसवाडा, प्रतापगढ़, सलुम्बर और उदयपुर जिले की 10 हजार महिलाए भाग लेंगी.

Advertisement

महामहिम के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी

Advertisement

इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है. संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व आईजी एस परिमला ने डूंगरपुर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह व एसपी कुंदन कवरिया के साथ बेणेश्वर धाम पर तैयारियों का जायजा लिया. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहेंगे. आईजी एस परिमला ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब WhatsApp Status छिपाना होगा और भी आसान, आ रहा नया फीचर, दिखी झलक

Report Times

अगले हफ्ते पेट्भूमिका और डीजल के दाम बढ़ने शुरू हो सकते हैं.

Report Times

दिल्ली के विधायक 66% बढ़ोतरी के बावजूद सबसे कम वेतन पाने वाले सांसदों में हो सकते हैं

Report Times

Leave a Comment