Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजस्थानस्पेशल

JEE मेन परीक्षा 2024 में छात्रा द्विजा पटेल ने गर्ल कैटेगिरी में किया ऑल इंडिया टॉप, 4 छात्रों ने प्राप्त किए परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक

REPORT TIMES 

Advertisement

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार को देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2024 के जनवरी सेशन का परिणाम जारी कर दिया. JEE मेन परीक्षा 2024 के परिणामो में कोटा की निजी कोचिंग के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठता साबित की है. 6  स्टूडेंट्स ने ओवर ऑल 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है, जबकि 4 स्टूडेंट्स ने परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं. JEE मेन परीक्षा 2024 में छात्रा द्विजा धर्मेश कुमार पटेल ने गर्ल कैटेगिरी में ऑल इंडिया टॉप किया है. 6 स्टूडेंट्स हिमांशु, आदित्य कुमार, नीलकृष्णा व दक्षेश मिश्रा ने परपेक्ट स्कोर किया है, जबकि इशान गुप्ता व मीत विक्रम भाई ने भी 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है. जेईई-मेन 2024 परीक्षा में परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल स्कोर करने वाले हिंमाशु ने अपनी सफलता के गुर साझा किए. उन्होंंन कहा, मैं छोटे लक्ष्य बनाता हूं और मेहनत करता हूं. हिमांंशु ने जेईई मेन परीक्षा में 100 पर्सेन्टाइल और परफेक्ट स्कोर 300/300 हासिल किया है. हिमांशु के पिता सुभाषचंद्र एक सरकार स्कूल में क्लर्क है.

Advertisement

Advertisement
जेईई-मेन 2024 परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक हुई. 24 जनवरी को बीआर्क के लिए एक शिफ्ट में परीक्षा हुई. 27 जनवरी से 1 फरवरी के मध्य 5 दिनों में 10 शिफ्टों में बीई-बीटेक के लिए परीक्षा हुई. पांच वर्ष से कोटा में रेगुलर क्लासरूम स्टूडेंट हिमांशु ने जेईई मेन परीक्षा में 100 पर्सेन्टाइल और परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं. इससे पूर्व होनहार हिमांशु ने दसवीं कक्षा 87 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की थी. हिमांशु ने बताया कि वो रोजाना 7 से 8 घंटे सेल्फ स्टडी करता था, इसके अलावा टेस्ट में मार्क्स कम आने से हताश नहीं हुआ, बल्कि मैं मोटिवेट होता था. हिंमाशु ने बताया कि फिलहाल उनका लक्ष्य 12वीं बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक और जेईई एडवांस में अच्छी रैंक हासिल करना है ताकि आईआईटी मुंबई की सीएस ब्रांच में एडमिशन मिल सके. हिमांशु ने बताया कि उनकी बड़ी बहन निष्ठा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भरतपुर से एमबीबीएस छात्र है, जबकि दसूरी बहन निकिता नीट की तैयारी कर रही है.
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ गुरूवार को : कार्यक्रम को लेकर किया जनसम्पर्क

Report Times

भाजपा ने गुजरात में किया 160 उम्मीदवारों का ऐलान, क्रिकेटर रविंद्र जाडेजा की पत्नी को भी टिकट; पूरी लिस्ट

Report Times

राइट टू हैल्थ बिल के विरोध में उतरे चिकित्सक : ज्ञापन देकर किया उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन

Report Times

Leave a Comment