Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के कई शहरों में ED की टीम ने की छापेमारी, खनन और होटल कारोबारी के ठिकानों पर तलाशी

REPORT TIMES 

Advertisement

बुधवार को राजस्थान के कई शहरों में केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी शुरू की. शुरुआत में तो लोगों को पता ही नहीं चला कि हो क्या रहा है. लेकिन दिन ढ़लते-ढ़लते तस्वीर साफ हुई. फिर मामला यह पता चला कि ईडी की टीम खनन और होटल कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम नागौर, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर में तलाशी चल रही है. अभी तक छापेमारी में खनन कारोबारी मेघराज सिंह का कहीं कुछ पता नहीं चला है. वो अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं. इस टीम अपनी तफ्तीश में लगी है.

Advertisement

नागौर में आलानियावास में हुई छापेमारी

Advertisement

नागौर जिले के आलनियावास में बुधवार को ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी टीम ने इस बार बजरी के बड़े कारोबारी मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर दस्तक दी है. ईडी ने आलनियावास के साथ ही नागौर और जयपुर सहित अन्य जिलों में भी संचालित मेघराज सिंह के बजरी ठिकानों पर रेड डाली है. ईडी सभी ठिकाने पर जांच पड़ताल में जुटी है, साथ ही वहां पर मौजूद कर्मचारियों से सघन पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है की ईडी टीम ने सभी ठिकानों को पूरी तरह से घेर लिया है और किसी को भी आने-जाने तक नहीं दिया जा रहा.

Advertisement

Advertisement

कंप्यूटर, लैपटॉप की भी जांच की जा रही

Advertisement

आपको बता दें कि आज सुबह आलनियावास में मेघराज सिंह का बजरी रॉयल्टी का नाका है, जहां कई गाड़ियों में सवार होकर ईडी के अधिकारी सशस्त्र पुलिस के साथ पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक रेड में बजरी रॉयल्टी, बजरी खनन और लीज के साथ ही बजरी कारोबार से जुड़े समस्त दस्तावेज भी ईडी ने जप्त कर लिए हैं. साथ ही कंप्यूटर और लैपटॉप को भी अपने कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. इसके अलावा नागौर और जयपुर में भी ईडी की टीम इसी तरह की कार्रवाई कर रही है. ईडी जांच के दौरान वसूली नाके से ना तो किसी को बाहर आने दिया जा रहा है, ना ही किसी को अंदर आने दिया जा रहा है.

Advertisement

मेघराज सिंह बजरी के बड़े कारोबारी

Advertisement

मेघराज सिंह शेखावत बजरी के बड़े कारोबारी है. उनका नागौर जिले के आलनियावास में बजरी का बड़ा कारोबार है. वहीं प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी उनके पास बजरी की कई लीज है. उन पर कई बार बजरी का अवैध खनन का भी आरोप लग चुका है. फिलहाल ईडी की टीम जांच में जुटी है. अब देखना होगा जांच में क्या कुछ निकाल कर सामने आता है.

Advertisement

उदयपुर में भी खंगाले दस्तावेज, हो सकता है बड़ा खुलासा

Advertisement

प्रदेश में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीमों ने खनन और होटल कारोबारी मेघराज के घर, कार्यालय, संपत्तियों सहित अन्य संबंधित ठिकानों पर पर छापा मारा है. ईडी की कार्यवाही जयपुर के साथ-साथ लेकसिटी सहित प्रदेश में कई ठिकानों पर की जा रही हैं. हालांकि इस कार्यवाही में अभी तक क्या मिला है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जिस स्तर पर कार्यवाही होने की जानकारी सामने आई है उसके बाद माना जा रहा है कि कार्यवाही पूरी होने के बाद बड़ा खुलासा हो सकता हैं। मेघराज सिंह को मुख्य रूप से बजरी खनन कारोबारी के रूप में जाना जाता हैं.

Advertisement

उदयपुर में भी ईडी की टीमें कर रही है सर्च 

Advertisement

जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों ने बुधवार को मेघराज सिंह के जयपुर स्थित घर के साथ कार्यालय और उदयपुर स्थित खान विभाग के मुख्यालय पर सर्च किया हैं. खनन विभाग को मुख्यालय उदयपुर में होने से ईडी के अ​धिकारियों को मानना है कि मुख्यालय से कुछ खास दस्तावेज मिल सकते हैं. इसके अलावा ईडी के अधिकारियों ने बजरी खनन में बड़े स्तर पर गड़बड़ी होने के संभावना भी जाहिर की हैं.

Advertisement

जैसलमेर में भी ईडी टीम की तलाशी

Advertisement

सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम जैसलमेर में अलसुबह आई थी. यहां सम मार्ग स्थित होटल में ED ने तलाशी अभियान चलाया. कार्रवाई में विभाग की जयपुर और दिल्ली की टीम शामिल होने की बात आई सामने. खनन कारोबारी मेघराज सिंह की यह होटल बड़ी प्रसिद्ध है. 2020 में पॉलिटिक्ल क्राइसेज के वक्त इसी होटल में कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी हुई थी. जयपुर में 22 गोदाम, वैशाली नगर, अंबाबारी स्थित मेघराज सिंह ठिकानों पर ईडी की तलाशी हुई थी. इस अभियान के बाद भी खनन कारोबारी मेघराज सिंह का अभी तक कोई पता नहीं चला है. ऐसे में मामले में मेघराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आ सकी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘गैंगस्टर्स ने पूरे परिवार को मार डाला’, IPL 2020 सीजन के अचानक हटने पर सुरेश रैना का बड़ा खुलासा

Report Times

स्व.डॉ.जे.सी.जैन का 88 वां जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया

Report Times

मानसून बना मुसीबत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में अब तक 10 की मौत

Report Times

Leave a Comment