Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानशुभारंभस्पेशल

खुशखबरी: राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी स्टेट हाईवे की सौगात

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर। राजस्थान में 1000 किमी के स्टेट हाईवे का निर्माण किया जाएगा। लगभग 2000 करोड़ की लागत से अगले 3 साल में यह कार्य किए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना के अनुरूप प्रदेश में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। प्रदेश में मजबूत सड़क तंत्र स्थापित करने की दिशा में यह 1000 किमी के स्टेट हाईवे मील का पत्थर साबित होंगे। इससे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों/कस्बों की सीधी कनेक्टिविटी बडे़ बाजारों एवं एक्सप्रेस वे तक होगी। इससे प्रदेश के दूर-दराज के लोगों को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य सेवाएं प्राप्त करने के लिए सड़क कनेक्टिविटी मिलेगी।

Advertisement

Advertisement

28 फरवरी से 08 मार्च तक दौरे पर रहेगा विश्व बैंक मिशन

Advertisement

अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बताया कि उक्त परियोजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए विश्व बैंक मिशन 28 फरवरी से 08 मार्च तक प्रदेश के दौरे पर रहेगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान स्टेट हाईवे ऑथरिटी के माध्यम से इन सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि आगामी 3 वर्ष में यह कार्य पूर्ण किया जाना प्रस्तावित है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Russia Finland Crisis: तो रूस की नाक के नीचे होंगे नाटो के जांबाज सैनिक, यूक्रेन जंग में फंसे पुतिन क्‍या कूटनीतिक मोर्चें पर हुए विफल?

Report Times

राजस्थान के बाड़मेर जिले में बड़ा हादसा, यहां सड़क किनारे खड़े तीन लोगों को एक तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया, तीनों की मौके पर ही मौत

Report Times

न्यायिक कर्मचारी मेहरा की मौत की जांच की मांग की, राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ के आह्वान पर धरना शुरू

Report Times

Leave a Comment