Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशल

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को 17 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की दी सौगात, पीएम मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम में हुए शामिल, बोले- विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान जरूरी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 16 फरवरी को राजस्थान को 17 हजार करोड़ रुपए की विकास योगनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी दिल्ली से वर्चुअली विकसित भारत, विकसित राजस्थान कार्यक्रम में शामिल हुए और राजस्थान की कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और शुभारंभ किया. इसमें रेलवे, सड़क, ऊर्जा, पेयजल, पेट्रोलियम सहित अन्य विभागों के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान की डबल इंजन सरकार ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. आज राजस्थान के विकास के लिए 17 हजार के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकापर्ण हुआ है. जो अनेक विकास कार्यों से जुड़े हैं. ये योजनाएं राजस्थान के हजारों लोगों को रोजगार देने वाली है. इसके लिए राजस्थान के लोगों को बधाई देता हूं.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान ने मैक्रो का जैसा स्वागत किया, उसकी गूंज पूरे फ्रांस मेंः पीएम मोदी

Advertisement

26 जनवरी पर भारत के दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो के जयपुर दौरे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले फ्रांस के राष्ट्रपति ने जयपुर में जो स्वागत किया. उसकी गूंज पूरे फ्रांस में रही है. यही राजस्थान के लोगों की खासियत है. हमारे राजस्थान के लोग जिस पर प्रेम लुटाते हैं. कोई कसर नहीं छोड़ते. पीएम मोदी ने आगे कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान जरूरी है. उन्होंने इन विकास परियोजनाओं को गरीबी मिटाने का अभियान बताते हुए कहा कि आज हम सपने देख रहे हैं. दुनिया भारत की रफ्तार देखकर चकित है.

Advertisement

कांग्रेस में पीएम मोदी ने बोला हमला

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलेत हुए कहा कि लाल किले से मैंने कहा था ये ही समय है. सही समय है. आजादी के बाद आज भारत के पास स्वर्णिम काल खंड आया है. भारत के पास वो अवसर आया है. जब 10 साल पहले की निराशा को छोड़कर आगे बढ़ रहा है. 2014 से पहले देश में क्या चल रहा था. अखबारों में क्या पढ़ने को मिलता था. घोटालों की चर्चा ही रहती थी. आए दिन होने वाले बम धमाकों की चर्चा होती थी. लोग सोचते थे हमारा और देश का क्या होगा. कांग्रेस के राज में तब ये ही माहौल था. आज हम विकसित भारत-राजस्थान की बात कर रहे है. आज हम बड़े सपने देख रहे है. बड़े संकल्प ले रहे है. उसे पाने के लिए तन मन से जुड़े हैं.

Advertisement

जयपुर-आगरा रेल मंडल के लिए खातीपुर स्टेशन कोच केयर कॉम्पलेक्स

Advertisement

शनिवार को पीएम मोदी ने राजस्थान में 17 हजार करोड़ की जिन विकास परियोजनाओं का लोकापर्ण किया, उसमें जयपुर और आगरा मंडल के लिए सबसे महत्वपूर्ण खातीपुरा स्टेशन पर लंबित कोच केयर कॉम्प्लेक्स और बांदीकुई-आगरा ट्रैक डबलिंग प्रोजेक्ट भी है. प्रधानमंत्री राजस्थान में लगभग 2275 करोड़ की लागत से 8 नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. करीब 10 साल से रुकी पड़ी बांदीकुई-आगरा (151 किमी) ट्रैक पर डबलिंग प्रोजेक्ट की लागत अब 1380 करोड़ से घटकर 1 हजार करोड़ हो गई है. हाल ही में सरकार ने अंतरिम बजट में इस प्रोजेक्ट को 150 करोड़ दिए थे. इससे अब डबलिंग का काम शुरू हाे जाएगा. आगरा मंडल द्वारा टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. इस ट्रैक पर डबलिंग का सबसे ज्यादा फायदा जयपुर को मिलने वाला है, क्योंकि बॉटल नेक खत्म होने से जयपुर-आगरा के बीच अधिक ट्रेनें दौड़ेंगी. वहीं इस रूट पर यात्रियों का 30 से 45 मिनट तक का समय बचेगा. रेलवे की ओर से साल 2026 में प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान : चिकित्सा विभाग में होगी 8,890 विभिन्न पदों पर संविदा भर्ती

Report Times

राजस्थान में सांसद रंजीता कोली के करीबी को फिल्मी स्टाइल में गोलियों से भूना, गैंगवार में हत्या की आशंका

Report Times

वृंदावन के लिए पदयात्रा रवाना : पीले निशान लिए बाबा के जयकारों पर झूमते श्रद्धालु हुए वृंदावन रवाना

Report Times

Leave a Comment