Report Times
latestOtherआक्रोशकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थान: जयपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी किया इस्तेमाल; CM आवास के घेराव के दौरान झड़प

REPORT TIMES

Advertisement

बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में विभिन्न मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शहीद स्मारक से शुरू हुआ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जब सीएम हाउस का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहा था उसी समय पुलिस से झड़प हुई. फिर पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. साथ ही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया. इस एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल होता हुआ दिख रहा है.

Advertisement

बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगार देने और किसान सम्मान की मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस ने जयपुर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए. प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव जयदत्त जांगिड़ सहित कई लोगों को चोटें आई है.

Advertisement

Advertisement

सीएम आवास का घेराव करने जा रहे थे कार्यकर्ता

Advertisement

बताया गया कि कार्यकर्ता शहीद स्मारक से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस से उनकी झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. इससे पहले सुबह यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहले शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए. यहां पर सभा का आयोजन किया गया. सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने राजस्थान की भजनलाल सरकार पर तीखे हमले किए.

Advertisement

बीवी श्रीनिवास बोले- झूठे वादे कर बनाई सरकार

Advertisement

सभा के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि इन लोगों ने झूठे वादे कर सरकार बनाई. सरकार बनने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं किया. इन्होंने 2014 में कहा कि सबके खाते में 15-15 लाख रुपए आ जाएंगे, लेकिन नहीं आए. यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में विधायक मनीष यादव, पूर्व विधायक इंद्राज गुर्जर, कार्यकारी अध्यक्ष यशवीर सुरा, धीरेंद्र मूंड सहित दर्जनों की संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

Advertisement

इन दो मुद्दों पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Advertisement

1. 5 हजार राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगाार दिया जाए.
2. किसानों से सरकार बात करे और उनकी सभी मांगें मानी जाएं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

3 अप्रैल 2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Report Times

Bihar: पटना. बिहार में एक बार फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की सूचना आ रही है. वंदे भारत को उपद्रवियों का निशाना बनाया है. सासाराम में वंदे भारत पर शरारती तत्वों ने पथराव किया है. इसमें ट्रेन की एक बोगी क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं. पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर करवंदिया स्टेशन के पास आसामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वाराणसी से रांची जा रही थी ट्रेन जानकारी के अनुसार वाराणसी से रांची जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही रेल पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस के अनुसार वाराणसी से रांची जा रही वंदे भारत ट्रेन जैसे ही करवंदिया स्टेशन के समीप से गुजरी असमाजिक तत्वों ने ट्रेन के बोगी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसको लेकर रेल पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है. आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि आसमाजिक तत्वों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा.

Report Times

सुलताना कस्बे में पेयजल की भारी किल्लत

Report Times

Leave a Comment