Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

मोदी सरकार का बड़ा फैसला ,सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से YOUTUBE के टक्कर में आ रहा नया वीडियो पोर्टल

REPORT TIMES 

Advertisement

सरकार की तरफ से ऑनलाइन पोर्टल पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। समय समय पर सरकार कई नई वेबसाइट और पोर्टल ला रही है। अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से भी ऐसा ही फैसला किया गया है। अब मंत्रालय की तरफ से इस हफ्ते चार ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किए जाएंगे। इस पर सरकार की तरफ से तैयार होने वाले वीडियो और जानकारी साझा की जाएगी। ये पहली बार नहीं है जब सरकार की तरफ से ऐसा स्टेप लिया गया है। साइबर क्राइम रोकने से लेकर जानकारी साझा करने तक लगातार भारत सरकार की तरफ से नए कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से अब एक और कदम उठाया जा रहा है, इससे जनता को भी सरकार की पॉलिसी को लेकर सफाई मिलेगी।

Advertisement

Advertisement

देखा जाए तो इस पोर्टल पर एक प्रकार से Youtube की तरह ही वीडियो अपलोड की जाएगी और कोई भी यूजर जाकर देख पाएगा।एक प्रकार से सरकार का ये ऑनलाइन अखबार ही होगा। इसके अलावा ये एक ऐसा पोर्टल होगा, जहां पर सरकार की तरफ से सभी विज्ञापन स्वीकार किए जाएंगे और एक ही जगह पर सभी जानकारी मिल जाएगी। इसकी लॉन्च को लेकर काफी जानकारी सामने आ चुकी है। अब सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की तरफ से बस इसे लाइव किया जाएगा यानी इसकी आधिकारिक घोषणा का ही इंतजार किया जा रहा है।नेशनल वीडियो गेटवे ऑफ भारत पर आपको सभी प्रकार की वीडियो मिलने वाली हैं। पहले ही बता दें यहां पर सरकार की तरफ से क्रिएट होने वाली वीडियो को इस पर लाइव किया जाएगा। ऐसे में सरकार का ये एक बड़ा प्लेटफॉर्म है। अभी इस पर करीब 2,500 वीडियो है जो सरकार की तरफ से जानकरी देने के उद्देश्य से क्रिएट की गई हैं। यहां पर आपको सभी जानकारी मिल जाती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोर:डेढ़ लाख के नगदी-जेवरात पार,दूसरे कमरे में सो रहे थे परिवार वाले

Report Times

घर से निकली महिला 200 फीट गहरी खाई में मिली: बहन के ससुराल जाने को निकली थी, मॉर्निंग वॉक पर निकले युवाओं ने पहुंचाया अस्पताल

Report Times

संघ के इतिहास में पहली बार दशहरा उत्सव पर कोई महिला होगी मुख्य अतिथि, संतोष यादव को भेजा निमंत्रण

Report Times

Leave a Comment