Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

न्यू टैक्स रिजीम में 7 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं – निर्मला सीतारमण

REPORT TIMES 

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण फाइनेंसियल ईयर 2024-25 का अंतरिम बजट पेश कर रही है। वित्त मंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और सरकार आगे क्या काम करेगी इस बारे में बताया। निर्मला सीतारमण ने कहा, “हमारी सरकार समावेशी विकास को बढ़ावा देती है। प्रत्येक भारतीय की आकांक्षा को पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है।

Advertisement

लक्षद्वीप पर पर्यटकों को मिलेगी कई सुविधाएं

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लक्षद्वीप सहित हमारे द्वीपों पर बंदरगाह कनेक्टिविटी, पर्यटन बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के लिए परियोजनाएं शुरू की जाएंगी।

Advertisement

Advertisement

न्यू टैक्स रिजीम में 7 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं – निर्मला सीतारमण

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण साल 2024-25 के लिए बजट पेश कर रही हैं। उन्होंने करदाताओं का धन्यवाद दिया है। सरकार ने कर दरों में कटौती की है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि न्यू टैक्स रिजीम में सात लाख की आय पर कोई टैक्स नहीं लगेगा।

Advertisement

तीन प्रमुख आर्थिक रेलवे कॉरिडोर लागू किए जाएंगे

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, तीन प्रमुख आर्थिक रेलवे कॉरिडोर लागू किए जाएंगे, ये हैं- 1) ऊर्जा, खनिज और सीमेंट कॉरिडोर, 2) पोर्ट कनेक्टिविटी कॉरिडोर, 3) उच्च यातायात घनत्व कॉरिडोर। मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को सक्षम करने के लिए पीएम गतिशक्ति के तहत परियोजनाओं की पहचान की गई है।

Advertisement

वंदे भारत के लिए बनाए जा रहे हैं 41 हजार डिब्बे

Advertisement

संसद में अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, यात्रियों की सुरक्षा, सुविधा और आराम के लिए 40,000 सामान्य रेलवे बोगियों को वंदे भारत मानकों में परिवर्तित किया जाएगा।

Advertisement

4 करोड़ किसानों को पीएम फसल योजना का फायदा

Advertisement

संसद में अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 4 करोड़ किसानों को पीएम फसल योजना का लाभ मिला है। पवन उर्जा के विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

Advertisement

10 साल में 30 करोड़ मुद्रा योजना ऋण महिला उद्यमियों को दिए: निर्मला सीतारमण

Advertisement

संसद में अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, बीते 10 साल में 30 करोड़ मुद्रा योजना ऋण महिला उद्यमियों को दिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महिलाओं को 70 प्रतिशत आवास महिलाओं को मिले हैं।

Advertisement

गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर ध्यान केंद्रित

Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमें गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, उनकी जरूरतें और आकांक्षाएं हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नागरिक प्रथम और न्यूनतम सरकार अधिकतम शासन दृष्टिकोण के साथ जवाबदेह, जन केंद्रित और विश्वास आधारित प्रशासन प्रदान किया है।

Advertisement

भारतीय अर्थव्यवस्था ने पिछले 10 वर्षों में गहरा सकारात्मक परिवर्तन

Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय अंतरिम बजट 2024-25 पेश कर रही हैं। वित्त मंत्री ने कहा, भारतीय अर्थव्यवस्था ने पिछले 10 वर्षों में गहरा सकारात्मक परिवर्तन देखा है, भारत के लोग आशा के साथ भविष्य की ओर देख रहे हैं। जब हमारी सरकार- पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में- 2014 में सत्ता संभाली तब देश को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था। सरकार ने उन चुनौतियों पर सही तरीके से काबू पाया।

Advertisement

भारत 2047 तक बनेंगा विकसित: निर्मला सीतारमण

Advertisement

बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2047 तक विकसित भारत बना लेंगे। मोदी सरकार का गांवों के विकास पर फोकस है। हमारी सरकार में देश में नौकरी के अवसर बढ़े। किसानों की आर्थिक आय को भी बढ़ाया गया है।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

CM गहलोत से मिला जुनैद-नासिर का परिवार, कहा- बेटों को जलाकर मारा डाला, मिले इंसाफ

Report Times

‘लोकप्रियता का संकेत तो बाद में मिलता है, लेकिन पूत के पांव तो पालने में ही दिख जाते हैं…’ सीएम भजनलाल शर्मा की तारीफ में बोले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Report Times

Aarya से लेकर Criminal Justice तक, हॉटस्टार पर देखें ये धांसू थ्रिलर वेब सीरीज

Report Times

Leave a Comment