Report Times
latestOtherकृषिचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पुतला फूंककर किया विरोध प्रदर्शन :  किसानों ने लगाया  1994 के फैसले से कम मंजूर नहीं 

REPORT TIMES 
चिड़ावा। चिड़ावा – सिंघाना सड़क मार्ग पर बस स्टैंड लालचौक पर नहर मांग रहे किसानों का धरना किसान सभा के बैनर तले किसान राजपाल मेघवाल की अध्यक्षता में 51 वें दिन भी जारी रहा। धरनार्थी किसानों ने किसान सभा के तहसील अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में आज यमुना नहर मुद्दे पर 1994 के अनुसार पानी न देने व वर्तमान फैसले के विरोध में केन्द्रीय जल शक्ति मन्त्री गजेंद्र सिंह शेखावत से नाराजगी जाहिर कर उनका पूतला फूंक कर नारेबाजी की। किसान कार्यकर्ताओं व धरनर्थियों ने कहा कि हमारे हक पर कुठाराघात कर हमें ठगा गया है। यदि पूरे मनोयोग से हरियाणा सरकार से बात की जाती तो पानी पूरा मिल सकता था।
इसमें हरियाणा सरकार ने कूटनीति कर हमें पूर्व में खर्च कर लिये पानी का हिसाब देना तो दूर, आगे भी हमारे हितों पर सरासर आरी चलाने का काम कर रहा है। देश की रीढ़ किसान के साथ ठगाई बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसका जवाब जनता ही चुनाव में देगी। शेखावाटी नहर संघर्ष आन्दोलन प्रवक्ता लोक कलाकार विजेंद्र शास्त्री ने बताया कि ये शान्तिपूर्ण चल रहे आन्दोलन के साथ कुठाराघात कर किसान का हक छीनने के अलावा कुछ और नहीं है। किसान आन्दोलन को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सरकार फिर अमल करेगी। ज्ञात रहे गुरुवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल का भी पूतला फूंक कर विरोध किया जाएगा। धरने पर  महेन्द्र योगी, विद्यादवी लाम्बा, कपिल, राजवीर, जगराम, शीशराम, सतपाल चाहर, बनवारीलाल, रणसिह, अनिल, जयसिंह, प्रभुराम, सन्दीप, महेश, धर्मपाल, भूराराम, दयानंद, महेन्द्र, सुन्दरी देवी आदि उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

धान की फसल में बीमारी से किसान चिंतित

Report Times

सूरजगढ़ की शाह हवेली प्रकरण में हाईकोर्ट की टिप्पणी:जांच अधिकारी पेश होकर बताएं शेष आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की?

Report Times

नौ कुण्डीय गायत्री यज्ञ में दी आहुतियां

Report Times

Leave a Comment