Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कांग्रेस चुनावों से पहले देगी वर्तमान विधायकों को झटका! इस प्लान से बदलेगा राजस्थान में रिवाज

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर बिसात बिछने के साथ ही राजनीतिक दलों में आंतरिक तैयारियां जोरों पर है जहां बीजेपी ने संगठन का खाका बदला है वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस की ओर से अब अगला फोकस टिकट वितरण पर किया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चुनावों में टिकट बांटने को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस 2023 के चुनावों में विधायक के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर टिकट देने का फैसला करेगी जिसके बाद माना जा रहा है कि कई वर्तमान विधायकों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर पानी फिर सकता है. इसके अलावा चुनावों में कई नए चेहरों को भी किस्मत आजमाने का मौका मिल सकता है. दरअसल राजस्थान में आने वाले चुनावों को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की सक्रियता को देखकर बताया जा रहा है कि अब आलाकमान ने सभी सीटों पर टिकट वितरण के लिए नए सिरे से काम शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि अगर प्लान धरातल पर उतरता है तो कई विधायकों के लिए संकट बन सकता है. बता दें कि कांग्रेस की पूरी कोशिश है कि राजस्थान में इस बार रिवाज बदला जाए और सरकार रिपीट करवाई जाए. ऐसे में गहलोत सरकार के काम और योजनाओं के अलावा टिकट वितरण भी एक अहम कड़ी है. राजस्थान प्रभारी रंधावा ने हाल में स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि पार्टी इस बार पूरा आंकलन करने के बाद ही टिकट वितरण करने जा रही है.

Advertisement

Advertisement

रिपोर्ट कार्ड पर मिलेगा टिकट!

Advertisement

दरअसल रंधावा ने हाल में राहुल गांधी के समर्थन में कई जिलों में संभाग स्तरीय सम्मेलनों को संबोधित किया था जिसके बाद वह अब चुनावों के लेकर अलर्ट मोड में दिखाई दे रहे हैं. वहीं इससे पहले रंधावा ने राजस्थान में पायलट और गहलोत खेमों के बीच चल रही बयानबाजी को लेकर गंभीर एक्शन लेने की बात भी कह चुके हैं.वहीं रंधावा ने इसी दौरान यह भी संकेत दिए कि इस बार चुनावों में टिकट वितरण विधायकों का रिपोर्ट कार्ड देखने के बाद ही दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि कई विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का सर्वे हो चुका है जिसके बाद माना जा रहा है कि विधायकों का अब रिपोर्ट कार्ड तैयार होकर आलाकमान तक जाएगा. इस रिपोर्ट कार्ड में उम्मीदवार की इलाके में पैठ, जनता के बीच माहौल और उसकी सक्रियता जैसे कई पैरामीटर के आधार पर उसका भविष्य लिखा होगा.

Advertisement

कई विधायकों के कटेंगे टिकट!

Advertisement

गौरतलब है कि रंधावा को चुनावी साल में प्रभारी बनाकर भेजा गया था जहां उनके सामने गहलोत पायलट की लड़ाई के अलावा राजस्थान में सत्ता की वापसी करने की भी अहम जिम्मेदारी है. वहीं कांग्रेस को लेकर माना जाता है कि वहां सिटिंग विधायकों के कम ही टिकट कटते हैं जो चुनावों में हार का कारण बन जाते हैं. हालांकि टिकट काटने के मामले में बीजेपी काफी आगे है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सियासी खीचतान के बीच सचिन पायलट कल राहुल गांधी से मिलेंगे, भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

Report Times

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान : डालमिया की ढाणी में लोगों से मिले कांग्रेस नेता

Report Times

रतेरवाल सीड्स  पर एंड्रॉयड पोस की ट्रेनिंग दी

Report Times

Leave a Comment