Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, सीएम योगी बोले- छह महीने में कराएंगे दोबारा

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को शनिवार को रद्द कर दिया गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. मुख्यमंत्री का कहना है कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, इस समय पेपर लीक वाले एसटीएफ की रडार में हैं. अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. युवा लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और इस भर्ती को रद्द करने की मांग कर रहे थे. यूपी सरकार के गृह विभाग की ओर से बताया गया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के संबंध में तथ्यों की जांच परख के बाद पारदर्शिता के उच्च मापदंडों को ध्यान रखते हुए भर्ती को निरस्त करने का फैसला लिया गया है. सरकार ने भर्ती बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए. साथ ही साथ कानूनी कार्रवाई की जाए. सरकार ने बताया है कि पेपर लीक की जांच एसटीएफ से कराए जाने का फैसला लिया है. दोषी पाए जाने वाले शख्स के खिलाफ कड़े एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी सरकार ने कहा है अगले छह महीने में होने वाली भर्ती के लिए परिवहन विभाग से कहा गया है कि अभ्यर्थियों को निशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाई जाए. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे, ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.

Advertisement

Advertisement

प्रियंका गांधी ने पेपर लीक को लेकर उठाए थे सवाल

Advertisement

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपल लीक होने के बाद लगातार इस रद्द की मांग हो रही थी. कई परीक्षार्थियों का आरोप था कि एग्जाम से पहले पेपर लीक हो गया था. पुलिस भर्ती बोर्ड इन आरोपों की जांच कर रहा है. साथ ही सा पेपर लीक के खिलाफ परीक्षार्थी विभिन्न जिलों में धरना प्रदर्शन कर रहे थे. भर्ती रद्द होने के बाद उन्हें राहत मिली है. वहीं, पेपर लीक के मुद्दे पर विपक्षी दलों ने यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. प्रियंका गांधी प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े कर दिए थे. प्रियंका गांधी ने पूछा था कि क्या चांद और मंगल पर जाने वाला हमारा देश एक फुलप्रूफ परीक्षा नहीं करा सकता? उन्होंने मामले की CBI जांच कराने की मांग की थी. इसके अलावा प्रियंका ने परीक्षा कैलेंडर जारी करने की भी मांग की थी. उन्होंने राज्य सरकार से अपील की थी कि युवाओं का भरोसा बहाल करने के लिए सभी परीक्षाओं के फॉर्म फ्री में दिए जाएं.

Advertisement

48 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

Advertisement

परीक्षा देने वाले लाखों नौजवानों ने पेपर लीक होने की शिकायत की थी. यूपी बोर्ड के मुताबिक, अब तक 1495 शिकायतें मिली थीं. शुरुआत में पुलिस भर्ती बोर्ड पेपर लीक होने की खबरों को खारिज कर रहा था. हंगामा बढ़ता देख जांच के लिए कमेटी गठित की गई. आपको बता दें 48 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने फार्म भरे थे. काफी मुसीबतों का सामना करते हुए परीक्षा भी दी थी, लेकिन पेपर लीक की शिकायतों के बाद इनके भविष्य पर ग्रहण लग गया था. नौकरी मिलने की आस लगाए युवाओं को निराशा हाथ लगी इसलिए युवा सड़क पर उतरकर इंसाफ की मांग कर रहे थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मुआवजा देने की मांग : बारिश में नष्ट हो गई क्षेत्र के किसानों की फसल

Report Times

झुंझुनूं : आज 4 केस और आए कॉरोना पॉजिटिव

Report Times

आशीष गुप्ता बने जैसलमेर के नए कलेक्टर, मैटरनिटी लीव पर गईं टीना डाबी

Report Times

Leave a Comment