Report Times
latestOtherखाटूश्यामजीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानसीकरस्पेशल

खाटूश्यामजी लक्खी मेले की पूर्व तैयारियों की जिला कलेक्टर ने ली बैठक: मेले में इस बार 8 फीट से अधिक के निशान, इत्र की कांच की शीशी एवं डीजे पर रहेगा पूर्णतया प्रतिबंध

REPORT TIMES 

सीकर। 11 मार्च से शुरू होने वाले बाबा खाटूश्यामजी के लखी मेले की पूर्व तैयारी के संबंध में जिला कलेक्टर कमर चौधरी की अध्यक्षता में मंगलवार को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय खाटूश्यामजी में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान मेले की पूर्व तैयारियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि बिजली,पानी और सड़क एवं सुरक्षा से जुड़े विभाग जल्द से जल्द समस्याओं को दूर करें जिससे कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो। बैठक में निर्णय किया गया है कि मेले में इस बार भक्त 8 फीट से ऊंचा निशान नहीं लेकर आएं ताकि कोई हादसा नहीं हो। इत्र की कांच की शीशी बेचने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने जूते-चप्पल गाड़ी में ही खोलकर आने के संबंध मैं व्यापक प्रचार—प्रसार करने के निर्देश दिए। वहीं चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि मेले के दौरान जो भी प्राइवेट कैंप लगाए जाते हैं उनकी पूरी मॉनिटरिंग कर स्वास्थ्य कार्मिकों की डिग्री जांच करें।

Advertisement

Advertisement

रेंडम सेंपलिंग कर खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की रसद विभाग टीम बनाकर दुकानों पर जांच करें की एमआरपी से ज्यादा राशि नहीं वसूली जाए। उन्होंने मेले के दौरान स्वीप गतिविधियों का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। इस बार मेले में रोडवेज बसों से आने वाले लोगों को किराए में 50% की छूट मिलेगी। चिकित्सा विभाग मेले के दौरान 10 स्थाई मेडिकल कैंप लगाए। मेले के दौरान कार्यरत अधिकारियों को 30 वायरलैस सेट मुहैया करवाएं जाएंगे। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, एडीएम ओमप्रकाश बिश्नोई, दांतारामगढ़ एसडीएम गोविंद भींचर, डीएसपी महावीर सिंह, तहसीलदार महिपाल सिंह, डीएलसीईओ राकेश कुमार लाटा, एसई पीडब्ल्यूडी प्रहलाद सिंह, एसई पीएचईडी चुनीलाल भास्कर, खाटूश्यामजी थानाधिकारी राजाराम लेगा, मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, श्याम मंदिर कमेटी के सदस्य उपस्थित रहें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बेरी का नरेश तीसरी बार बिजली चोरी कर ट्यूबवैल चलाते पकड़ा गया,आठ जगह बिजली चोरी

Report Times

रवींद्र जडेजा को जब दिग्गज शेन वार्न ने दी थी सजा, पाकिस्तानी क्रिकेटर का खुलासा Author: Viplove Kumar

Report Times

PM Modi Bastar Rally: छत्तीसगढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने आदिवासी समुदाय का किया अपमान

Report Times

Leave a Comment