Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

REPORT TIMES 

Advertisement

आगामी आईपीएल 2024 सीजन से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने खुद ही लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला किया, जिसके बाद गौतम टिकट की रेस से बाहर हो गए हैं. इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है. आगामी आईपीएल 2024 सीजन से पहले, गौतम गंभीर ने बीजेपी प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा से उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की अपील की है. दरअसल, गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर के रूप में अपना कार्यकाल शुरू कर रहे हैं. गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मैं माननीय प्रधानमंत्री जी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी को लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं.’

Advertisement

Advertisement

गंभीर के फैसले ने सबको चौंकाया, बीजेपी के लिए कौन होगा विकल्प?

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले आई इस खबर ने सभी को चौंका दिया. अब सवाल उठ रहा है कि गौतम गंभीर की जगह कौन ले सकता है? बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई और पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकती है. राजनीतिक के जानकारों के अनुसार, यह अनुमान लगाना अभी भी मुश्किल है कि पूर्वी दिल्ली सीट पर गंभीर की जगह कौन लेगा? अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात सीटों पर बीजेपी और इंडिया इंडिया गठबंधन के सहयोगी AAP और कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला होगा.

Advertisement

गौतम गंभीर हैं केकेआर के मेंटर

Advertisement

गौतम गंभीर ने मार्च 2019 में बीजेपी का दामन थामा था और तभी से दिल्ली में पार्टी का एक प्रमुख चेहरा रहे हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा और आम आदमी पार्टी को करारी मात दी. उन्होंने 6,95,109 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 2007 और 2011 में भारत की विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई है. वह देश के प्रमुख खेल आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़े नामों में से एक हैं.

Advertisement

गंभीर मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फ्रेंचाइजी के टीम मेंटर हैं और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ काम करते हैं. गंभीर के नेतृत्व में केकेआर 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनी थी. इस साल का आईपीएल 22 मार्च से शुरू होने वाला है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लाडो सपना को बिठाया घोड़ी पर, निकाली धूमधाम से बिंदौरी

Report Times

दिल्ली में महिला पायलट और पति की सरेआम पिटाई, 10 साल की बच्ची को करते थे टॉर्चर

Report Times

नीमकाथाना जिले के गांव खरखड़ा में बकरी चरा रही एक महिला पर एक पैंथर ने किया हमला

Report Times

Leave a Comment