Report Times
latestOtherकरियरचूरूजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानसोशल-वायरलस्पेशल

टिकट कटने के बाद चूरू से निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां बोले- आखिर मेरा गुनाह क्या था…?

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर। राजस्थान में बीजेपी ने चूरू से निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां टिकट काट दिया है। भाजपा ने उनका टिकट काटकर चर्चित पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया को दिया है। इसके बाद से सांसद कस्वां और समर्थकों की नाराज़गी झलकने लगी है। हालांकि सार्वजनिक तौर अभी तक कस्वां कोई बयान नहीं आया है लेकिन वे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। राहुल कस्वां ने सोमवार को एक बार फिर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा आखिर मेरा गुनाह क्या था…?

Advertisement

Advertisement

क्या मैं दागदार था ?

Advertisement

सांसद राहुल कस्वां ने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर कुछ सवाल किए। उन्होंने लिखा कि आखिर मेरा गुनाह क्या था…? क्या मैं ईमानदार नहीं था ? क्या मैं मेहनती नहीं था ? क्या मैं निष्ठावान नहीं था ? क्या मैं दागदार था ? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी ? मा. प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था। ओर क्या चाहिए था ? जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा, सभी निरुत्तर और निःशब्द रहे। कोई इसका उत्तर नही दे पा रहा। शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं…

Advertisement

कस्वां थाम सकते है दूसरे दल का दामन

Advertisement

कस्वां का टिकट कटने के एक दिन की खामोशी के बाद चूरू सांसद राहुल कस्वां एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि आप सभी संयम रखें, आगामी कुछ दिन बाद आपके बीच में उपिस्थत रहूंगा, जिसकी सूचना आपको दे दी जाएगी। आखिर में लिखा कि राम-राम चूरू लोकसभा परिवार। कस्वां की इस पोस्ट के बाद सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं है। सूत्रों की माने तो कस्वां से कई दलों के वरिष्ठ नेताओं ने सम्पर्क साधा है। सूत्रों का दावा है कि एक पार्टी के प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष को इस स्थिति पर पूरी तरह नजर बनाए रखे हुए है। सियासी जानकारों का दावा है कि कस्वां की ओर से आगामी एक-दो दिन में बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

Advertisement

कांग्रेस ने दिया ऑफर

Advertisement

चूरू से टिकट गंवाने के बाद कांग्रेस ने राहुल कस्वां को टिकट ऑफर किया है। बीकानेर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विशनाराम सियाग ने एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर लिखा कि ‘अगर राहुल कस्वां कांग्रेस से चुनाव लड़े तो जीत 100% पक्की।’ जिसके बाद कस्वां के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे है।

Advertisement

भाजपा ने दूसरी बार युवा पर खेला दांव

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा नेतृत्व ने युवा राहुल कस्वां को टिकट देकर चौकाया था। पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां की जगह उनके पुत्र राहुल पर भाजपा ने दाव खेला और वे पहली बार सांसद बने थे। 2019 में भाजपा ने फिर राहुल को मैदान में उतारा और वे रेकॉर्ड मतों से चुनाव भी जीते। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में चूरू संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पैरा ओलम्पिक खिलाड़ी देवेन्द्र झाझड़िया पर दांव खेला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

14 राज्य 355 सीट, 6200 किमी. 67 दिन, बीजेपी के मजबूत दुर्ग में राहुल गांधी क्या INDIA को जिता पाएंगे?

Report Times

‘4 साल में क्या खोया, क्या पाया’… 2 दिन के चिंतन शिविर में मंथन करेगी गहलोत सरकार

Report Times

राजस्थान चुनाव में चेहरे बदले पर परिवार नहीं, पोते-पोतियों तक को टिकट… वंशवाद से जुड़े 45 उम्मीदवार मैदान में

Report Times

Leave a Comment