Report Times
Election specialटॉप न्यूज़ताजा खबरें

WB News : चुनाव आयोग की 13 अप्रैल को महत्वपूर्ण बैठक

Reporttimes.in

Advertisement

WB News : पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) 13 अप्रैल को उच्चस्तरीय बैठक करेगा. पहले चरण में कूचबिहार, अलीपुरदुआर और जलपाईगुड़ी की सीटों पर वोटिंग होगी. बैठक में चुनाव आयोग के आयुक्त स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे. चुनाव आयोग के अधिकारी इन तीनों केंद्रों के जिलाधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे और बलों की तैनाती समेत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. इन तीनों केंद्रों के रिटर्निंग अधिकारियों को भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है.

Advertisement

14 जनरल आब्जर्वर व सात पुलिस पर्यवेक्षकों को चुनाव आयोग ने किया नियुक्त

Advertisement

19 अप्रैल से देश में लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहा है. पहले चरण में राज्य की तीन लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. पहले चरण के चुनाव से पहले आयोग ने राज्य के 14 लोकसभा सीटों पर जनरल आब्जर्वर और सात सीटों पर पुलिस आब्जर्वर को नियुक्त किया है.

Advertisement

 

Advertisement

इन लोकसभा क्षेत्रों के लिए जनरल आब्जर्वर की नियुक्ति

Advertisement

चुनाव आयोग ने आइएएस स्तर के अधिकारियों को जनरल आब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया है. मालदा उत्तर कुमार पाल गौतम (आइएस), मालदा दक्षिण के लिए नवदीप शुक्ला और अवनिकांत पटनायक, जंगीपुर के लिए मनीष ठाकुर, बहरमपुर के लिए यारू तालो, मुर्शिदाबाद के लिए कमल किशोर सोन, कृष्णनगर के लिए पवार नरसिंग संभाजी, राणाघाट के लिए विकास आनंद, बर्दवान पूर्व सीट के लिए वीएस चौधरी कोलासानी, बर्दवान-दुर्गापुर के लिए मुनीश शर्मा, आसनसोल के लिए पोम्माला सुनील कुमार, बोलपुर के लिए राजेंद्र भारूड और अनीश यादव नियुक्त किये गये हैं. इसके साथ ही बीरभूम लोकसभा सीट के लिए टी रविकांत जनरल आब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किये गये हैं.

Advertisement

 

Advertisement

इन लोकसभा सीटों पर पुलिस पर्यवेक्षकों की नियुक्ति :

Advertisement

मालदा उत्तर लोकसभा केंद्र के लिए जनरल आब्जर्वर के साथ आयोग ने पुलिस पर्यवेक्षक को भी नियुक्त किया है. कुल 12 लोकसभा केंद्रों के लिए आइपीएस अधिकारियों को नियुक्ति किया गया है. वहीं मालदा उत्तर एवं दक्षिण सीट के लिए चिरुवोलू श्रीकांत, जंगीपुर व मुर्शिदाबाद के लिए संदीप बी पाटील, बहरमपुर सिद्धांर्थ बहुगुणा, कृष्णनगर व राणाघाट सीट के लिए नबाम गुंगटे, बर्दवान पूर्व एवं बर्दवान दुर्गापुर के लिए महीपाल यादव, आसनसोल महेंद्र कुमार राठौर, बोलपुर व बीरभूम सीट के लिए विजय सिंह को नियुक्ति किया गया है. पुलिस पर्यवेक्षकों चुनाव से संबंधित आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

टेक्निकल शिक्षा से होता है सर्वांगीण विकास

Report Times

अनशन के जरिए क्या संदेश देना चाहते हैं सचिन पायलट?

Report Times

चिड़ावा : शर्मा एसोसिएट्स ने किया आरपीएस शर्मा का अभिनन्दन

Report Times

Leave a Comment