Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपिलानीराजस्थानसेनास्पेशल

टॉर्चर करता था पति, इसलिए बेटी ने की खुदकुशी… मेजर कविता के पिता ने लिखा लेटर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के झुंझुनू जिले के पिलानी थाना क्षेत्र के सुजडोला गांव की रहने वाली आर्मी डॉक्टर मेजर कविता मील की अक्टूबर 2023 में मौत हो गई थी. अब उनके परिजनों ने राष्ट्रपति और सेनाध्यक्ष के लिए लेटर लिखकर अपनी बेटी की मौत के मामले में बड़ा खुलासा किया है. उनके परिजनों ने राष्ट्रपति और सेनाध्यक्ष से कविता के पति आर्मी डॉक्टर दीपक तेतरवाल को बर्खास्त करने की मांग की है. लेटर में उन्होंने कविता के सुसाइड नोट का जिक्र किया है और दीपक तेतरवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जानकारी के मुताबिक सुजडोला के रहने वाले मेजर कविता के पिता कमल सिंह मील और मां संतोष मील ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और सेनाध्यक्ष के लिए लेटर लिखा है. उन्होंने इस लेटर में अपने दामाद मेजर दीपक तेतरवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इस लेटर में कविता के पास से मिले सुसाइड नोट का भी जिक्र किया है. सुसाइड का जिक्र उन्होंने किया है उसमें कविता की ओर से कई खुलासे किए गए हैं.

Advertisement

Advertisement

माता-पिता को बताया नोमिनी

Advertisement

कमल सिंह मील ने कहा कि उनकी बेटी की मौत हार्ट अटैक की वजह से नहीं हुई थी बल्कि मेजर कविता ने सुसाइड किया था. सुसाइड के दौरान उनके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें उन्होंने डॉ. तेतरवाल के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. सुसाइड नोट में इस बात का भी जिक्र है कि मेजर कविता मील के डीएसओपी आर्मी एजीएफ का फंड का पैसा उनके माता-पिता को ही पूरा दिया जाए. यह पूरा मामला फिलहाल जम्मू-कश्मीर की निचली अदालत में मामला अंडर ट्रायल है, मामला सामने आने के बाद दीपक और उनके पिता रामनिवास को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल उनकी जमानत हो चुकी है. वहीं दीपक की मां तीजू देवी को कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे रखी है.

Advertisement

कब हुई थी मौत

Advertisement

दरअसल जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मेजर डॉक्टर कविता सेना के मेडिकल विभाग में तैनात थीं. 1 अक्टूबर को उनके परिजनों की इस बात की जानकारी दी गई थी कि मेजर कविता की मौत हो चुकी है. सेना की ओर से उनके माता-पिता को जानकारी दी गई की मेजर कविता की मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है. इसी बात का खंडन उनके पिता ने लेटर में किया है. उन्होंने लेटर में इस बात का जिक्र किया है कि उनकी बेटी की मौत सामान्य नहीं थी बल्कि उनके दामाद ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से इतना प्रताड़ित किया था कि उसने खुदकुशी की थी.

Advertisement

सुसाइड नोट में क्या लिखा

Advertisement

सुसाइड नोट में लिखा है कि कविता ने अपने पति मेजर दीपक तेतरवाल की वजह से खुदकुशी की है. उन्होंने लिखा कि मेजर दीपक के दो और लड़कियों से अनैतिक संबंध हैं और इन लड़कियों की कई अंतरंग तस्वीरें और चैट कविता ने दीपक के फोन में देखी हैं. इस बात का भी जिक्र है कि दीपक उनकी शादी और सगाई से भी पहले धोखा देकर उन लड़कियों से मिला था. धोखाधड़ी की बात के अलावा सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि दीपक ने कविता को सितंबर 2023 में इतना मारा था कि उनकी नाक की हड्डी तक टूट गई थी. सबूत के तौर पर उनके पास मेडिकल रिकॉर्ड हैं. मेजर कविता ने सुसाइड नोट में लिखा कि दीपक तेतरवाल और उनके परिजनों ने दहेज के लालच में कविता से शादी की थी और शादी के दौरान दहेज के रूप में बहुत पैसा लिया था. दीपक और उसके परिजनों ने कविता और उनके परिवार का बहुत अपमान किया है और शारीरिक और मानसिक रूप से उन्हें उनके परिजनों को बहुत प्रताड़ित किया है. उन्होंने लिखा है कि वह चाहती हैं कि दीपक और उनके परिवार को कानून और भगवान कड़ी सजा दे. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि वह अपने सभी अकाउंट्स के नोमिनी को बदलना चाहती हैं ताकि उनके लालची पति को उसमें से कुछ न मिले.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Report Times

नाना पाटेकर ने अमृतसर में बढ़ाया बीएसएफ जवानों का जोश, 42 किलोमीटर दौड़ में दिखा सीमा प्रहरियों का जुनून

Report Times

चिड़ावा : 12वीं साइंस में एमडी स्कूल का शानदार परिणाम

Report Times

Leave a Comment