Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

CAA लागू कराने के लिए UP पुलिस तैयार, DGP बोले- हमारे पास डंडा भी है और डेटा भी

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखना एक बड़ी जिम्मेदारी है. इस बीच, यूपी पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रदेश की पुलिस पूरी तरह तैयार है. प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी. कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए हमारे पास डंडा भी है और डेटाबेस भी. वहीं धर्मगुरुओं, समाज के सम्मानित लोगों से भी पुलिस की वार्ता जारी है. हमारा मानना है कि वार्ता से हर समस्या का समाधान संभव है. वहीं, अपराधियों की संपत्तियों की जब्ती पर अधिकारी ने कहा कि संपत्ति ज़ब्त करने का कानून पुराना है, लेकिन उसका प्रभावी इस्तेमाल अब हो रहा है.

Advertisement

Advertisement

यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने साफ तौर पर कहा है कि सीएए में किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. साथ ही आगे बताया कि ‘हमारी तैयारी हमारी ट्रेनिंग का पार्ट है, हम ट्रेनिंग में इतना पसीना बहा रहे हैं कि खून बहाने की नौबत नहीं आएगी. हमारी फील्ड फोर्स, हमारे उपकरण किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. सभी संस्थाओं से हम सूचनाओं का आदान-प्रदान कर रहे हैं’. इतना ही नहीं बीते साल ‘हमने 29 हजार दोषियों को कोर्ट से सजा दिलवाई थी. साथ ही 41 दोषियों को मृत्युदंड भी दिलवाया था. हम कोर्ट के जरिए अभी भी किसी भी गतिविधि में शामिल दोषियों को सजा दिलवा रहे हैं’.

Advertisement

गृह मंत्रीने ने भी किया था ये ऐलान

Advertisement

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बड़ी घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद इसे लागू भी कर दिया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल अपने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान दावा किया था कि सीएए को लागू करने से कोई नहीं रोक सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में PFI संगठन के 5 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, 2 लोग गिरफ्तार, PFI का जयपुर में प्रदर्शन

Report Times

कोडरमा : गोद भराई रस्म का आयोजन

Report Times

राजस्थान Exit पोल के बाद फलोदी के सट्टा बाजार में बड़ा फेरबदल, बीजेपी की सीटें घटकर रह गई इतनी –

Report Times

Leave a Comment