Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरसिरोहीसोशल-वायरलस्पेशल

राजस्थान में एक शिक्षक का कारोबारी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना पड़ा भारी, एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के सिरोही जिले के एक विचित्र घटना सामने आई है। जहां एक शिक्षक का कारोबारी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना भारी पड़ गया। जिसके लिए सरकारी स्कूल को एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि शिक्षक ने मुकेश अंबानी को जन्मदिन पर बधाई देने वाला संदेश व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया। इससे एसडीएम नाराज हो गए। वहीं शिक्षक का कहना है कि बच्चों ने गलती से मैसेज कर दिया था। एसडीएम को कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया गया है। मामला सिरोही जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नागणी में कार्यरत शिक्षक त्रिकमाराम का है। बीएलओ व्हाट्सएप ग्रुप में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जन्मदिन की बधाई दे दी। जिसके बाद शेयर किए गए बधाई संदेश से नाराज होकर एसडीएम रेवदर सुबोध सिंह चारण ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी कर तलब किया है। शिक्षक को जारी नोटिस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

Advertisement

व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दिया मैसेज

Advertisement

रेवदर भाग संख्या 80 नागणी पंचायत समिति के शिक्षक त्रिकमाराम के पास बीएलओ का चार्ज भी है। ऐसे में चुनाव सूचना के आदान-प्रदान के लिए बीएलओ का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इस ग्रुप में शिक्षक ने बुधवार को एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उसने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जन्मदिन की बधाई दी है। इसमें सभी भारतीय यूजर्स को 84 दिनों के लिए 555 रुपए का निःशुल्क रिचार्ज देने की बात कही गई थी एसडीएम के जारी नोटिस में बताया गया कि शिक्षक ने बिना किसी सत्यापन के राजकीय ग्रुप में इस प्रकार की पोस्ट शेयर की है। साथ ही नोटिस में एसडीएम ने बताया कि जिस ग्रुप में शिक्षक ने पोस्ट शेयर किया है, वो मुख्य तौर पर चुनाव संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए बनाया गया है। ऐसे में अनावश्यक पोस्ट शेयर करने से ग्रुप से जुड़े सदस्यों के बीच भ्रांतियां उत्पन्न होती हैं।

Advertisement

लापरवाही के चलते भेजा नोटिस

Advertisement

इस मामले में एसडीएम सुबोध सिंह का कहना है कि चुनाव संबंधी एक राजकीय ग्रुप बना है। इस ग्रुप में बीएलओ त्रिकमाराम ने बिना किसी जांच के एक वायरल मैसेज को भेज दिया। मैसेज में जिओ कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर 84 दिन के लिए 555 रुपए का मुफ्त रिचार्ज करने संबंधित बातें कही गई है। चुनाव से जुड़े इस ग्रुप में ऐसा मैसेज भेजना गलत है। यही वजह है कि शिक्षक की लापरवाही को देखते हुए उसे कारण बताओ नोटिस देकर दो दिन में जवाब देने को कहा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जनवरी में भारत में कोरोना की चौथी लहर का खतरा: देश के लिए अगले 40 दिन मुश्किल,

Report Times

‘PMO ने आपके कार्यक्रम से मेरा भाषण हटा दिया’, PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले गहलोत का ट्वीट

Report Times

बाबा रामदेव मंदिर बिठूजा का वार्षिकोत्सव 23 और 24 मई को आयोजित होगा, भक्ति संध्या के

Report Times

Leave a Comment