Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरसिरोहीसोशल-वायरलस्पेशल

राजस्थान में एक शिक्षक का कारोबारी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना पड़ा भारी, एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के सिरोही जिले के एक विचित्र घटना सामने आई है। जहां एक शिक्षक का कारोबारी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना भारी पड़ गया। जिसके लिए सरकारी स्कूल को एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि शिक्षक ने मुकेश अंबानी को जन्मदिन पर बधाई देने वाला संदेश व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया। इससे एसडीएम नाराज हो गए। वहीं शिक्षक का कहना है कि बच्चों ने गलती से मैसेज कर दिया था। एसडीएम को कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया गया है। मामला सिरोही जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नागणी में कार्यरत शिक्षक त्रिकमाराम का है। बीएलओ व्हाट्सएप ग्रुप में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जन्मदिन की बधाई दे दी। जिसके बाद शेयर किए गए बधाई संदेश से नाराज होकर एसडीएम रेवदर सुबोध सिंह चारण ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी कर तलब किया है। शिक्षक को जारी नोटिस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

Advertisement

व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दिया मैसेज

Advertisement

रेवदर भाग संख्या 80 नागणी पंचायत समिति के शिक्षक त्रिकमाराम के पास बीएलओ का चार्ज भी है। ऐसे में चुनाव सूचना के आदान-प्रदान के लिए बीएलओ का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इस ग्रुप में शिक्षक ने बुधवार को एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उसने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जन्मदिन की बधाई दी है। इसमें सभी भारतीय यूजर्स को 84 दिनों के लिए 555 रुपए का निःशुल्क रिचार्ज देने की बात कही गई थी एसडीएम के जारी नोटिस में बताया गया कि शिक्षक ने बिना किसी सत्यापन के राजकीय ग्रुप में इस प्रकार की पोस्ट शेयर की है। साथ ही नोटिस में एसडीएम ने बताया कि जिस ग्रुप में शिक्षक ने पोस्ट शेयर किया है, वो मुख्य तौर पर चुनाव संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए बनाया गया है। ऐसे में अनावश्यक पोस्ट शेयर करने से ग्रुप से जुड़े सदस्यों के बीच भ्रांतियां उत्पन्न होती हैं।

Advertisement

लापरवाही के चलते भेजा नोटिस

Advertisement

इस मामले में एसडीएम सुबोध सिंह का कहना है कि चुनाव संबंधी एक राजकीय ग्रुप बना है। इस ग्रुप में बीएलओ त्रिकमाराम ने बिना किसी जांच के एक वायरल मैसेज को भेज दिया। मैसेज में जिओ कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर 84 दिन के लिए 555 रुपए का मुफ्त रिचार्ज करने संबंधित बातें कही गई है। चुनाव से जुड़े इस ग्रुप में ऐसा मैसेज भेजना गलत है। यही वजह है कि शिक्षक की लापरवाही को देखते हुए उसे कारण बताओ नोटिस देकर दो दिन में जवाब देने को कहा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

81 लाख कैश, अनाज से भरा ट्रैक्टर, 23 लाख के गहने…चर्चा में राजस्थान का यह मायरा

Report Times

तेज रफ्तार कार पलटी, दुल्हन की हुई मौत,13 फरवरी को हुई थी शादी, भाई की शादी में जा रही थी वापस पीहर

Report Times

चिड़ावा : इंटरनेशनल इंद्रधनुष संस्था का पुण्य प्रयास

Report Times

Leave a Comment