Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस  ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की पहली लिस्ट 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जिसमें राहुल गांधी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम भी शामिल है. शुक्रवार को राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल  ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है.

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट

Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 नाम शामिल हैं. जिसमें 15 सामान्य वर्ग से हैं. 24 एससी, एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के है. 12 उम्मीदवार 50 साल की उम्र से नीचे के है. बड़े नामों की बात करें तो वायनाड से राहुल गांधी, राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, तिरुवंतपुरम से शशि थरूर शामिल हैं. इसमें ताम्रध्वज साहू, केसी वेणुगोपाल का नाम भी शामिल हैं.

Advertisement

Advertisement

30 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

Advertisement

प्रेस कॉफ्रेंस में केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि इस यात्रा के दौरान हमने कई गारंटियां दी है. जिसमें रोजगार के साथ-साथ जातिगत जनगणना भी शामिल है. युवा न्याय का जिक्र करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि इस गारंटी के तहत हम 30 लाख युवाओं को नौकरी देंगे.

Advertisement

17 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में बड़ी रैली

Advertisement

वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके 17 मार्च को मुंबई में बड़ी रैली होगी. जिसमें इंडी गठबंधन के सभी पार्टियों के नेता शामिल होंगे. इसके लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुद सभी नेताओं को पत्र लिखेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान की ‘हॉकी वाली सरपंच’, अपनी 2 साल की तनख्वाह से बना डाली विमेंस टीम

Report Times

राजस्थान में 1765 डाॅक्टरों की होगी भर्ती, RUHS को अभ्यर्थना भेजी

Report Times

चिड़ावा : मौत के बाद महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट से मचा हड़कम्प

Report Times

Leave a Comment