Report Times
GENERAL NEWSटॉप न्यूज़ताजा खबरें

UPSC CAPF 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां दिए डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Reporttimes.in

Advertisement

UPSC CAPF 2024 Registration: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज, 24 अप्रैल को यूपीएससी सीएपीएफ 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा, 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in के माध्यम से अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

Advertisement

यूपीएससी सीएपीएफ 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

Advertisement

उम्मीदवारों को केवल वेबसाइट  का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदकों के लिए यह आवश्यक है कि वे पहले आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) प्लेटफॉर्म पर खुद को रजिस्टर करें, और फिर परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें. ओटीआर पर जीवनकाल में केवल एक बार रजिस्टर करना होगा. यह पूरे वर्ष में कभी भी किया जा सकता है. अगर उम्मीदवार पहले से ही यहां रजिस्टर्ड है, तो वह परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए सीधे आगे बढ़ सकता है.

Advertisement

चरण 1: सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

Advertisement

चरण 2: इसके बाद होमपेज पर दिए गए उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, “परीक्षा नोटिफिकेशन: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसी) परीक्षा, 2024.”

Advertisement

चरण 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, यूपीएससी सीएपीएफ 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए “यहां क्लिक करें” पर टैप करें

Advertisement
Advertisement

Related posts

एनकाउंटर की धमकी देकर लूट लिए एक करोड़, DSP के सामने हुई पहचान तो फरार हो गया इंस्पेक्टर

Report Times

‘सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से स्तब्ध हूं’, करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष का मर्डर तो ये बोले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत

Report Times

2003 ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में गायक दलेर मेहंदी को 2 साल की जेल की सजा

Report Times

Leave a Comment