Report Times
latestOtherखाटूश्यामजीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानरेलवेसीकरस्पेशल

खाटूश्यामजी में 11 दिवसीय वार्षिक लक्खी मेला 11 मार्च से होगा शुरू, रेवाड़ी से रींगस तक चलेगी स्पेशल ट्रेन जो सुबह 11:40 बजे पर रवाना होगी

REPORT TIMES 

Advertisement

सीकर जिले के खाटू श्याम जी में बाबा श्याम का 11 दिवसीय वार्षिक लक्खी मेला 11 मार्च से शुरू होगा. जिला प्रशासन और मंदिर कमेटी की ओर से मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. वहीं फाल्गुनी लक्खी मेले की तैयारियों को लेकर सीकर जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी व पुलिस अधीक्षक भवन भूषण शर्मा लगातार नजर बनाए हुए हैं. जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक मेले की व्यवस्थाओं को देखने के लिए शुक्रवार शाम को खाटूश्याम जी पहुंचे. जिला कलेक्टर ने मेले की व्यवस्थाओं में लगे अधिकारियों से चर्चा करते हुए श्याम भक्तों की तरह पैदल चलकर व्यवस्थाओं को देखने की बात भी कही थी और अधिकारियों से अपने काम को गंभीरता से व जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने मेले में पैदल आने वाले पद यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. जिला कलेक्टर ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए का भंडारा संचालकों से लिया जा रहा शुल्क कोई सगुन नहीं है. यह मेले में आने वाले यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए सफाई के लिए लिया जा रहा सफाई शुल्क है. जिला कलेक्टर ने मेले में साफ सफाई की उचित व्यवस्था सहित रींगस से खाटू मार्ग पर सुलभ शौचालय, मेले में पानी की व्यवस्था के बारे में भी अधिकारियों से फीडबैक लिया.

Advertisement

Advertisement

प्रवेश द्वार पर कैमरा लगाने के निर्देश

Advertisement

बाबा श्याम का लक्खी मेले की व्यवस्थाओं को देखने के लिए सीकर जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी व पुलिस अधीक्षक भवन भूषण यादव जब खाटू श्याम जी पहुंचे तो उन्होंने खुद झिंगुस रोड पर बनी 52 बीघा सरकारी पार्किंग का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने मन्डा चौराहा, अलोदा तिराहा से तोरण गेट होते हुए पालिका से आगे मुख्य मेला डायवर्सन पॉइंट होते हुए केरपुरा तिराहा, लामिया तिराहा से लखदातार मैदान से होकर श्याम मंदिर के रास्ते का बारीकी से निरीक्षण भी किया. जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के बाद श्याम मंदिर कमेटी के से व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी भी जुटाई. उन्होंने मेले में आने वाले श्याम भक्तों की गणना के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर कैमरा लगाने के भी निर्देश दिए. मेले में पुलिस व्यवस्थाओं को लेकर थाना प्रभारी से मेले में लगाई जाने वाले पुलिस जाप्ते की जानकारी भी ली.

Advertisement

रेवाड़ी से रींगस तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

Advertisement

खाटू श्याम जी में बाबा श्याम के लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे की ओर से 11 मार्च से 22 मार्च तक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशी किरण ने जानकारी देते हुए बताया कि यह विशेष ट्रेन रेवाड़ी से सुबह 11:40 मिनट पर रवाना होगी जो दोपहर 2:40 पर रींगस रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन से दोपहर 3 बजे रवाना होकर शाम 6:20 मिनट पर रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. यह ट्रेन खाटूश्याम जी मेल में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 11 मार्च से 22 मार्च तक प्रतिदिन चलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सपा का सम्मलेन आज से, आज होगी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा तो कल राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर लगेगी मुहर

Report Times

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान विश्वविद्याल में पुलिस ने किया छात्रों पर लाठीचार्ज

Report Times

सीरीज जीत कर भारत ने बनाया ऐसा रिकार्ड जो कोई दूसरी टीम न बना सकी

Report Times

Leave a Comment