Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी स्थाई जगह

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक वीडियो जारी कर दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ा ऐलान किया. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों का एक सर्वे करेगी. वहीं सर्वे के बाद रिपोर्ट के आधार पर रेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने के लिए स्थाई जगह दी जाएगी. साथ ही ट्रैफिक की परेशानी न हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा.

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने वीडियो जारी कर कहा कि जब से एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से हम एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रहे है. केजरीवाल ने कहा दिल्ली के सभी रेहड़ी पटरी वाले भाई बहनों के लिए एक खुशखबरी है. हम समझते है कि सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगा कर काम करना कितना मुश्किल होता है. कभी उन्हें पुलिस परेशान करती है, कभी कमेटी के लोग , कभी अफसर आकर परेशान करते हैं. हम चाहते है उन्हें इन परेशानियों से छुटकारा मिले और वो भी इज्जत के साथ अपना काम कर सकें. अपनी दुकान लगा सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले बेहद गरीब परिवारों से आते है जो अपना घर चलाने के लिए छोटा मोटा काम करने के लिए मजबूर है. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को भी अच्छी जिंदगी दें.

Advertisement

दुकान लगाने की दी जाएगी जगह

Advertisement

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ऐसी सभी दुकानों का हम एक सर्वे कराएंगे. जहां-जहां उनकी दुकानें हैं वहां उनका एक सर्वे होगा. सर्वे में देखा जाएगा कि किस जगह कितने दुकानदार है, कौन-कौन कहां बैठता है. किस किस तरह की दुकानें लगती हैं. केजरीवाल ने कहा सर्वे के बाद फिर हम उन के लिए उनकी दुकान लगाने का बंदोबस्त करेंगे. इस सर्वे में कुछ महीनें लगेंगे. फिर वो अपनी दुकान बिना किसी परेशानी के चला सकेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सिस्टम लागू होने के बाद फिर उन से कोई रिश्वत नहीं मांग सकेगा. फिर उन्हें न कोई पुलिस वाला, न कमेटी वाला, न अफसर परेशान करेगा. ऐसी व्यवस्था करेंगे कि आस पास के किसी भी दुकान वाले को भी परेशानी न हो. सफाई का भी ध्यान रखा जाएगा और सब लोगों को इस तरीके से बैठाया जाएगा कि किसी को ट्रैफिक की भी दिक्कत न हो.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

महालक्ष्मी यात्रा कल आएगी चिड़ावा: अग्रवाल समाज करेगा यात्रा का स्वागत, तैयारियां पूरी

Report Times

राजस्थान में भी बुलडोजर एक्शन, गोगामेड़ी के हत्यारे रोहित का घर ढहाया गया

Report Times

मंगलवार को खुला रहेगा ईएसएम कैंटीन : दीपावली पर रहेगा कैंटीन में तीन दिन अवकाश

Report Times

Leave a Comment