Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

सपा की 5वीं लिस्ट जारी, BJP के निरहुआ को आजमगढ़ से टक्कर देंगे धर्मेंद्र यादव

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इसमें गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेन्द्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और बहुचर्चित सीट आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को बतौर उम्मीदवार उतारा गया है. अभी तक पार्टी कुल 37 नामों का एलान चुकी है, पांचवी सूची सामने आने के बाद उम्मीदवारों की कुल संख्या 43 हो गई है. इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनी समाजवादी पार्टी की वास्तविक सीटें सिर्फ 41 ही होंगी क्योंकि गठबंधन के बाद वारणसी की सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है.

Advertisement

Advertisement

2022 उपचुनाव में दर्ज की थी जीत

Advertisement

बता दें कि बीजेपी ने इस लोकसभा सीट पर फिर से निरहुआ को मैदान में उतारा है. यानी इस बार चुनावी मैदान में सपा के धर्मेंद्र यादव बीजेपी के निरहुआ को चुनौती देंगे. 2019 के आम चुनाव में भोजपुरी स्टार और मौजूदा सांसद निरहुआ को बीजेपी ने टिकट दिया था, लेकिन तब अखिलेश यादव ने उन्हें मात दे दी थी. लेकिन, 2022 में अखिलेश यादव के इस्तीफा देने के बाद वहां उपचुनाव हुए थे जिसमें निरहुआ जीत गए थे. उन्होंने सपा के धर्मेंद्र यादव को हराकर जीत दर्ज की थी. अब 2024 चुनाव में एक बार फिर से दोनों नेता आमने सामने होंगे.

Advertisement

मुख्य सीटों पर सपा ने किसे टिकट दिया?

Advertisement

अगर प्रदेश की कुछ मुख्य सीटों पर नजर डालें, जिसपर सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है तो उसमें कैराना से इकरा हसन, मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से शिवपाल यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल को पार्टी ने टिकट दिया है. इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने के बाद कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारा हो गया है. तो ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि ये गठबंधन दोनों पार्टियों के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दांतों की समस्याओं के आधुनिक डायग्नोसिस पर सेमिनार, आईडीए व अन्नुश्री डायग्नॉस्टिक सेंटर ने किया आयोजन

Report Times

गायत्री शक्ति पीठ में दीप पूजन का आयोजन:1100 दीपक एक साथ प्रज्वलित हुए, संसार को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने का दिया संदेश

Report Times

ट्रस्ट के जिला प्रमुख राधेश्याम सुखाड़िया व चिड़ावा तहसील प्रभारी रजनीकांत मिश्रा का पौधारोपण कर मनाया जन्मदिवस

Report Times

Leave a Comment