Report Times
खेलटॉप न्यूज़ताजा खबरें

IPL 2024, PBKS vs SRH: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब को 2 रन से हराया

Reporttimes.in

Advertisement

IPL 2024, PBKS vs SRH: पंजाब किंग्स को जीत लिए 20 ओवर में 183 रन बनाने थे, लेकिन टीम 6 विकेट खोकर केवल 180 रन की बना पायी. 20 वें ओवर में पंजाब को जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी. क्रीज में आशुतोष शर्मा और शशांक मौजूद थे. हैदराबाद की ओर से आखिरी ओवर फेंकने के लिए जयदेव उनादकट को लगाया गया. उनादकट की पहली गेंद को आशुतोष ने 6 जड़ दिया. अब पांच गेंदों में पंजाब को चाहिए थे 23 रन. लेकिन उनादकट ने लगातार दो गेंद वाइड डाल दी, जिससे लक्ष्य घटकर केवल 21 रन रह गया. ओवर की दूसरी गेंद पर आशुतोष ने फिर से छक्का जड़ दिया. अब 4 गेंदों में पंजाब को केवल 15 रन चाहिए थे. तीसरी गेंद पर दो रन पंजाब की टीम ने बनाया. अब पंजाब को जीत के लिए 3 गेंदों में केवल 13 रन बनाने थे. चौथी गेंद पर पंजाब के खिलाड़ियों ने दो रन जोड़े. लेकिन पांचवीं गेंद फिर से वाइड हो गई. अब पंजाब को जीत के लिए दो गेंद में 10 रन चाहिए थे. लेकिन पांचवीं गेंद पर पंजाब के खिलाड़ी केवल एक रन ही बना पाए. फिर आखिरी गेंद पर शशांक सिंह ने छक्का जड़ दिया. इस तरह हैदराबाद की टीम ने मैच को दो रन से जीत लिया.

Advertisement

पंजाब की ओर से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने खेली नाबाद पारी

पंजाब किंग्स की ओर से शशांक सिंह ने 25 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए, वहीं आशुतोष शर्मा 15 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाए. वहीं सैम कुरेन 29, सिकंदर रजा 28, जितेश शर्मा 19 और कप्तान शिखर धवन ने 14 रनों की पारी खेली. जबकि हैदराबाद की ओर से भुवनेशर कुमार ने दो विकेट चटकाए. जबकि टी नटराजन, नितीश रेड्डी, पैट कमिंस और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिए.

Advertisement

नितीश रेड्डी ने खेली तूफानी पारी

पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने नितीश रेड्डी की तूफानी पारी के दमपर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खेकर 182 रन बनाया. जिसमें रेड्डी ने 37 गेंदों में 4 चौके और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. इसके अलावा सनराइजर्स की ओर से ट्रैविस हेड ने 21, अभिषेक शर्मा ने 16, राहुल त्रिपाठी ने 11, अब्दुल समद ने 25 और शाहबाज अहमद ने 14 रन की पारी खेली.

Advertisement

पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज

पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे. जिन्होंने 29 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले. उनके अलावा हर्षल पटेल और सैम करन ने दो-दो विकेट झटके. जबकि कागिसो रबाडा को एक विकेट मिला.

Advertisement

हैदराबाद ने 27 के स्कोर पर खो दिए थे दो विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका केवल 27 के स्कोर पर लगा. ट्रैविस हेड 15 गेंदों में 4 चौकों की मदद से केवल 21 रन बनाकर अर्शदीप के शिकार हो गए. उसी स्कोर पर टीम को दूसरा झटका एडेन मार्कराम के रूप में लगा. मार्कराम अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अर्शदीप सिंह ने जितेश शर्मा के हाथों आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. उसके बाद केवल 39 के टीम स्कोर पर अभिषेक शर्मा 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से केवल 16 रन बनाकर आउट हो गए. अभिषेक को सैम कुरेन ने आउट किया. जब टीम का स्कोर 64 रन था, उस समय राहुल त्रिपाठी 11 रन बनाकर आउट हो गए. सबसे लंबी सझेदारी अब्दुल समद और नितीश रेड्डी के बीच बनी. दोनों ने छठे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाई.

Advertisement

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन)

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह.

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन)

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसानों को एकजुट होकर करना होगा संघर्ष : अशोक धवले

Report Times

ग्राम पंचायत सारी के सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया : नौ पंचों में से सात हुए खिलाफ

Report Times

चिड़ावा : ट्रस्ट ने किया अधिकारियों का सम्मान

Report Times

Leave a Comment