Report Times
टॉप न्यूज़अयोध्याताजा खबरें

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में सोने की रामायण के होंगे दर्शन, पूर्व आईएएस ने ट्रस्ट को भेंट की

Reporttimes.in

Advertisement

लखनऊ: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में अब सोने की रामायण (Gold Ramayana) के भी दर्शन होंगे. पहली नवरात्रि को इसे राम मंदिर में एक पत्थर पर दर्शन के लिए रखा गया है. इस रामायण को मध्य प्रदेश कैडर के पूर्व आईएएस सुब्रमण्यम लक्ष्मी नारायण और उनकी पत्नी सरस्वती ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेंट किया है. गर्भगृह में रामलाल की मूर्ति से 15 फीट दूरी पर इसे रखा गया है.

Advertisement

चेन्नई के ज्वेलर ने बनाई है रामायण
सोने की रामायण का लगभग वजन 1.5 कुंतल है. इसे तांबा और सोना मिलाकर बनाया गया है. इसमें 151 किलो तांबा और 3 से 4 किलो सोना इस्तेमाल किया गया है. 10902 छंदों वाली रामायण का प्रत्येक पृष्ठ 3 किलोग्राम तांबे का है. प्रत्येक पृष्ठ पर 24 कैरेट सोने की परत चढ़ायी गई है. मंगलवार को पूर्व आईएएस सुब्रमण्यम लक्ष्मी नारायण और उनकी पत्नी सरस्वती भी राम मंदिर में मौजूद थीं. बताया जा रहा है कि रामायण का निर्माण चेन्नई के वुममिडी बंगारू ज्वेलर्स ने किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL Playoff 2022: प्लेऑफ में बारिश हुई तो कौन पहुंचेगा फाइनल में? क्या सुपरओवर तय करेगा विजेता, जानें नियम https://www.aajtak.in/sports/ipl-2022/story/ipl-playoffs-rules-super-over-final-match-reserve-day-ipl-2022-tspo-1468754-2022-05-23

Report Times

क्राइम ब्रांच की जोधपुर में कार्रवाई : बाड़मेर जिले में वांछित 5 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पकड़ा

Report Times

जोधपुर में वकील की हत्या पर रोष, कांग्रेस MLA ने गहलोत को याद दिलाया घोषणा पत्र

Report Times

Leave a Comment