Report Times
ताजा खबरेंटॉप न्यूज़

Telecom Tariff Hike : आम चुनाव के बाद महंगा हो जाएगा मोबाइल रीचार्ज, जानिए कितनी ढीली होगी आपकी जेब

Reporttimes.in

Advertisement

Telecom Tariff Hike : आम चुनाव के बाद दूरसंचार उद्योग में 15-17 प्रतिशत शुल्क बढ़ोतरी का अनुमान है. एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है. देश में 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में आम चुनाव होंगे. चार जून को मतगणना की जाएगी.

Advertisement

एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस क्षेत्र में शुल्क वृद्धि आसन्न है और भारती एयरटेल को इसका सबसे ज्यादा फायदा हो सकता है. रिपोर्ट में कहा गया, हमें उम्मीद है कि चुनाव के बाद उद्योग 15-17 प्रतिशत शुल्क बढ़ोतरी करेगा. आखिरी बार दिसंबर, 2021 में शुल्क में करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी.

Advertisement

DoT ने लगा दी Call Forwarding पर रोक, 15 अप्रैल से बंद हो जाएगी यह सर्विस

Advertisement

भारत की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी के लिए प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) का खाका पेश करते हुए ब्रोकरेज नोट में कहा गया कि भारती का मौजूदा एआरपीयू 208 रुपये वित्त वर्ष 2026-27 के अंत तक 286 रुपये तक पहुंचने की संभावना है.

Advertisement

रिपोर्ट में कहा गया, हमें उम्मीद है कि भारती एयरटेल का ग्राहक आधार प्रति वर्ष करीब दो प्रतिशत की दर से बढ़ेगा, जबकि उद्योग में प्रति वर्ष एक प्रतिशत की वृद्धि होगी.

Advertisement

इसमें ग्राहक आधार पर कहा गया, वोडाफोन आइडिया की बाजार हिस्सेदारी सितंबर, 2018 के 37.2 प्रतिशत से घटकर दिसंबर, 2023 में करीब आधी यानी 19.3 प्रतिशत रह गई है. भारती की बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 29.4 प्रतिशत से बढ़कर 33 प्रतिशत हो गई है. जियो की बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 21.6 प्रतिशत से बढ़कर 39.7 प्रतिशत हो गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसानों व ग्रामीणों का धरना जारी, यमुना जल समझौते लागू करने की मांग

Report Times

मणिपुर हिंसा पर SC की दो-टूक- हम सेना को कोई निर्देश नहीं देंगे

Report Times

तिजारा सीट पर BJP को लगा था जोर का झटका, क्या कांग्रेस को मिलेगी कामयाबी

Report Times

Leave a Comment