Report Times
Election speciallatestpoliticsटॉप न्यूज़ताजा खबरें

Lok Sabha Election 2024 : क्यों बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाया गया एकनाथ शिंदे और अजीत पवार का नाम? जानें वजह

Reporttimes,in

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के एलान के बाद सभी पाटियां तैयारियों में जुट गईं हैं. इस बीच एक बड़ी खबर महाराष्ट्र से सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के एक पत्र के बाद बीजेपी ने राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को अपने स्टार प्रचारकों के रूप में हटा दिया है. पत्र में कहा गया है कि स्टार प्रचारक केवल उनकी पार्टी से हो सकते हैं. अन्य पार्टी के नेता को इस तरह की सूची में शामिल नहीं किया जा सकता है.

Advertisement

स्टार प्रचारकों की नई लिस्ट आयोग को सौंपी गई

सभी जिला कलेक्टरों और जिला चुनाव अधिकारियों को हाल ही में पत्र लिखा गया था. इस पत्र में राज्य सीईओ ने स्टार प्रचारकों के लिए एक ही पार्टी से होने की बात कही थी. इसके लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 का हवाला दिया गया था. इस बीच, बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 40-स्टार प्रचारकों की एक संशोधित सूची चुनाव आयोग को सौंपने का काम किया है. इस लिस्ट में एकनाथ शिंदे और अजीत पवार का नाम नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

Report Times

राजेश दहिया बने भाजपा जिला महामंत्री

Report Times

एसडीएम ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण : भोजन की गुणवत्ता की चेक, वार्ड पार्षद ने की रसोई स्पोंसर

Report Times

Leave a Comment