Report Times
ज्योतिषpoliticsजीवन शैलीटॉप न्यूज़ताजा खबरें

Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर सुबह 3.30 बजे से शुरू होंगे रामलला के दर्शन, 12.16 बजे होगा सूर्य तिलक

Reporttimes.in

Advertisement

लखनऊ: रामनवमी के दिन अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में दोपहर 12.16 मिनट पर सूर्य की किरणे रामलला का तिलक करेंगी. इसके लिए वैज्ञानिकों ने पूरी तैयारी कर ली है. लगभग पांच मिनट तक सूर्य तिलक होगा. रामनवमी के दिन तड़के 3.30 बजे से रामलला के दर्शन के सुविधा मिलेगी. इस दौरान वीआईपी दर्शन बंद रहेंगे.

Advertisement

रात को 11 बजे तक होंगे दर्शन
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ayodhya Ram Mandir) के महासचिव चंपत राय ने बताया कि रामनवमी (Ram Navami 2024) 17 अप्रैल को मंगला आरती के बाद ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 3.30 बजे से रामलला का अभिषेक, श्रृंगार और दर्शन की व्यवस्था की जाएगी है. श्रृंगार आरती 5 बजे होगी. रामलला को भोग लगाने के लिए बीच-बीच में पर्दा रहेगा. इस दौरान श्रद्धालुओं से धैर्य रखने की अपील की गई है. दर्शन की व्यवस्था रात 11 बजे तक रहेगी.

Advertisement

श्रद्धालुओं के लिए दिशा-निर्देश
-मोबाइल फोन, जूता, चप्पल्र बैग और प्रतिबंधित सामग्री को मंदिर से दूर सुरक्षित रखें
-सुग्रीव किला के नीचे बिड़ला धर्मशाला के सामने श्री राम जन्मभूमि प्रवेश द्वार पर यात्री सेवा केंद्र की व्यवस्था की गई है.
वीआईपी दर्शन 19 अप्रैल तक बंद रहेंगे. वीआईपी दर्शन पास, सुगम दर्शन पास, मंगला आरती पास, बंगार आरती पास, शयन आरती पास भी नहीं बनेंगे.
-सभी कार्यक्रमों का अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में 80 से 100 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा.
-सभी कार्यक्रम मोबाइल फोन, टीवी पर भी प्रसारित किए जाएंगे, इसलिए श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वो रामनवमी के दिन अनावश्यक भाग दौड़ और परेशानी से बचें.

Advertisement

पीले वस्त्र पहनेंगे रामलला
रामनवमी पर रामलला सोने, चांदी व रत्नों से जड़े पीले वस्त्र पहनेंगे. ये वस्त्र मशहूर डिजाइनर मनीष त्रिपाठी तैयाकर कर रहे हैँ. मूर्ति को सोने का मुकुट पहनाया जाएगा. पांच कुंतल प्रसाद का भोग लगेगा. इसमें पांच तरह की पंजीरी भी होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजेश दहिया के नेतृत्व मनाया जश्न: मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व विधानसभा स्पीकर बनाए जाने पर जताई खुशी

Report Times

चिड़ावा : भगिणिया जोहड़ के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास

Report Times

जयपुर में रोडवेज मुख्यालय के पास अपनी मांगों को लेकर रोडवेज के रिटायर्ड और ऑन वर्किंग कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

Report Times

Leave a Comment