Report Times
Businesslatestटॉप न्यूज़ताजा खबरें

Maruti Suzuki Swift Z-Series मई में होगी लॉन्च, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मचाएगा धूम

Reporttimes.in

Advertisement

Maruti Suzuki Swift Z-Series: लोकप्रिय हैचबैक Maruti Suzuki Swift पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों में बनी हुई है. यह कार मई 2024 में एक बिल्कुल नए अवतार में आने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो एक बदले हुए डिज़ाइन, नए फीचर्स और माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ नए 1.2-लीटर Z-Series तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. यह लंबे समय के बाद स्विफ्ट के लिए एक प्रमुख अपडेट होगा और उम्मीद है कि यह हैचबैक की अपील को और बढ़ावा देगा.

Advertisement

2024 Maruti Suzuki Swift: एक्सटिरीयर

नई Maruti Suzuki Swift, जिसे YED कोडनेम भी दिया गया है, आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी अलग अपीयरेंस के साथ आती है. इसमें एक नया फ्रंट प्रोफाइल मिलता है जिसमें अपडेटेड रेडिएटर ग्रिल होता है, जो तेज और नए डिज़ाइन किए गए LED प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स से घिरा होता है. टॉप वेरिएंट में LED फॉग लैंप मिलेंगे. बंपर भी अलग दिखता है. साइड प्रोफाइल की बात करें तो, हैचबैक में नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील और रियर पैसेंजर डोर हैंडल मिलते हैं. पीछे की तरफ, नई स्विफ्ट में नए डिज़ाइन किए गए एलईडी टेललाइट्स और एक नया बंपर है. नई स्विफ्ट के नए रंग विकल्पों में उपलब्ध होने की उम्मीद है.

Advertisement

2024 Maruti Suzuki Swift: इंटीरियर

केबिन के अंदर जाने पर, स्विफ्ट को एक सिग्नेचर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वाला काफी अपडेटेड डैशबोर्ड लेआउट मिलता है. सीट और अपहोल्स्टरी का सामान भी नया हो गया है.

Advertisement

2024 Maruti Suzuki Swift: सेफ़्टी फीचर्स

सुरक्षा के मामले में, नई स्विफ्ट में छह एयरबैग, EBD के साथ ABS और ESP स्टैंडर्ड के रूप में, दूसरी रो के सेंटर पैसेंजर के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा होगा. भारत-स्पेक स्विफ्ट में 360-डिग्री कैमरा और ADAS मौजूद नहीं हो सकते हैं जो ग्लोबल मॉडल में उपलब्ध हैं.

Advertisement

2024 Maruti Suzuki Swift: पावरट्रेन

नई पीढ़ी की Maruti Suzuki Swift में नया Z-Series 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो वर्तमान मॉडल के K12 चार-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट को रिप्लेस करता है. उम्मीद है कि नए इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट K12 यूनिट के समान होगा. वर्तमान इंजन 89 bhp पीक पावर और 113 Nm मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करता है. नई स्विफ्ट के लिए फाइव-स्पीड मैनुअल यूनिट और AMT विकल्प उपलब्ध होने की उम्मीद है. सबसे बड़ी खासियत माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक होगी जो सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दो साल से भर्ती नहीं होने पर युवा चिंतित, बोले- उम्र में छूट देकर जल्द भर्ती करे सरकार, निकाली तिरंगा रैली

Report Times

चिड़ावा: स्वर्णकार सभा के राजेश सोनी बने अध्यक्ष, कृष्णकांत बने उपाध्यक्ष  

Report Times

BJP नेता अर्जुन चौरसिया की हत्‍या का गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान, बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट, शाह ने परिजनों से की मुलाकात

Report Times

Leave a Comment