Report Times
खेलखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरें

सुनील की बल्लेबाजी देख सभी ने कहा ‘नारायण-नारायण’, बना दिए कई रिकॉर्ड

Reporttimes.in

IPL 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं मैच के दौरान सुनील नारायण ने भी शतक जड़ा. हालांकि जोस बतलर के शतक के सामने इनका ये शतक फीका पड़ गया. मगर मैच में शतक जड़ने के साथ ही सुनील नारायण ने इतिहास रच दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम के तरफ से  सुनील नारायण ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोका. सुनील नारायण का ये शतक 49 गेंदों में पूरा हुआ. आईपीएल से पहले नारायण ने लिस्ट-ए, फर्स्ट-क्लास और टी20 क्रिकेट में भी कभी शतक नहीं लगाया था.

Advertisement

IPL 2024: 17वें सीजन में शतक जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज बने नारायण

बता दें, आईपीएल 2024 सीजन में सुनील नारायण (Sunil Narine) से पहले चार बल्लेबाज शतक लगा चुके हैं. नारायण इस सूची में पांचवें स्थान पर काबिज है. नारायण से पहले इस सीजन में विराट कोहली, जोस बटलर, ट्रेविस हेड और रोहित शर्मा शतकीय पारी खेल चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक केवल वेंकटेश अय्यर और ब्रेंडन मैक्कुलम ने ही कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए शतक लगाया था. इसलिए नरेन ऐसे केवल तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में कोलकाता टीम के लिए शतक जड़ा हो. नरेन ने अपनी 56 गेंद की पारी में 109 रन बनाए, जिसके दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 6 छक्के भी लगे.

Advertisement

IPL 2024: नारायण ने कोलकाता के लिए लगाया सबसे तेज शतक

मैच में सुनील नारायण ने कोलकाता के तरफ से खेलते हुए सबसे तेज शतक जड़ा. नारायण से पहले कोलकाता के लिए सबसे तेज शतक वेंकटेश अय्यर के नाम था. अय्यर ने साल 2023 में कोलकाता के तरफ से खेलते हुए सबसे तेज शतक जड़ा था. उन्होंने ये कारनामा केवल 49 गेंद में करके दिखाया था.वहीं इस सूची में तीसरा नाम ब्रैंडन मैक्कुलम का है. ब्रैंडन मैक्कुलम ने साल 2008 में आरसीबी के खिलाफ 53 गेंद खेलते हुए अपना शतक पूरा किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी ने तोडा गहलोत का किला राजस्थान से भी मुर्मू रही आगे

Report Times

रूस से भारत का तेल आयात 50 गुना बढ़ गया है और अब यह कुल आयात का 10% है।

Report Times

भारतीय फुटबॉल टीम को मिली छूट, अब एशियन गेम्स में लेगी हिस्सा

Report Times

Leave a Comment