Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानसालासरस्पेशल

‘वसुंधरा का बर्थडे मनाएं या CM आवास का करें घेराव…’ अंतर्कलह से दुविधा में BJP कार्यकर्ता

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान: राज्य में एक तरफ राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. वहीं दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी घनघोर अंतर्कलह से गुजर रही है. आज बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सालासर में अपना जन्मदिन मना रही है. दावा किया जा रहा इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसे वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा रहा है.वहीं दूसरी ओर आज ही पार्टी की ओर से राजस्थान में पेपर लीक, काननू व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाना है. ऐसे हालात में पार्टी कार्यकर्ताओं में दुविधा की स्थिति बन गई है. अधिकांश पार्टी कार्यकर्ता यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि वह पार्टी का आदेश मान कर सीएम आवास के घेराव में शामिल हों या पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जन्मदिन कार्यक्रम में पहुंचे. चूंकि वसुंधरा प्रदेश बीजेपी की ना केवल सबसे बड़ी नेता है, बल्कि वह सर्वाधिक भीड़ और वोट जुटाने में सक्षम हैं. इसलिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं की दुविधा बड़ी हो गई है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का वास्तविक जन्मदिन आठ मार्च को आता है, लेकिन इस बार होली की वजह से उन्होंने अपना जन्मदिन चार मार्च को मनाने का फैसला किया है.

Advertisement

Advertisement

सीएम फेस की घोषणा ना होने से शक्ति प्रदर्शन

Advertisement

पिछले दिनों प्रदेश बीजेपी ने तय किया था कि इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी सीएम फेस के साथ मैदान में नहीं उतरेगी. बल्कि पूरा चुनाव प्रधानमंत्री के नाम पर लड़ा जाएगा. वहीं चुनाव बाद पूर्ण बहुमत मिलने पर मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक दल की बैठक में होगा. माना जा रहा है कि पार्टी के इस फैसले पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को आपत्ति है. उनके इस जन्मदिन कार्यक्रम को पार्टी के अंदर शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

Advertisement

दो कार्यक्रमों में बंटे बीजेपी कार्यकर्ता

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चुरू जिले के सालासर धाम में अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. इस कार्यक्रम में राज्य भर से समर्थकों को पहुंचने को कहा गया है. लोग बसों में भर कर सालासर पहुंच भी गए हैं. उधर, पार्टी के यूथ विंग की ओर से पेपर लीक और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास का घेराव किया जा रहा है. पार्टी ने इस कार्यक्रम को समर्थन करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को जयपुर पहुंचने का आह्वान किया है. ऐसे में पार्टी के तमाम नेता, विधायक और सांसद इन दोनों कार्यक्रमों में बंट कर रह गए हैं.

Advertisement

वसुंधरा खेमे ने खारिज किया शक्ति प्रदर्शन

Advertisement

सालासर में वसुंधरा राजे के जन्मदिन में कार्यकर्ताओं की भीड़ पर वसुंधरा खेमे ने बयान जारी किया है. कहा कि यह शक्ति प्रदर्शन नहीं, प्रदेश की जनता का अपने नेता के प्रति प्यार है. कहा कि वसुंधरा लगातार तीसरे साल अपना जन्मदिन मना रही हैं. बीजेपी के चुरू सांसद राहुल कासवान ने कहा कि वह देश की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और युवाओं में लोकप्रिय भी हैं. उन्होंने दो साल पहले भरतपुर के गोवर्धन जी में अपना जन्मदिन मनाया था. वहीं पिछले साल उन्होंने केशोराय पाटन में और इस साल सालासर में जन्मदिन मना रही हैं.

Advertisement

बसों में भर कर पहुंचे समर्थक

Advertisement

वसुंधरा राजे के जन्मदिन मनाने के लिए आज बड़ी संख्या में समर्थक सालासर बालाजी पहुंचे हैं. बस्सी से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता डॉ. अजय मीणा के नेतृत्व में पहुंचे. इनका 150 से अधिक गाडियों का काफिला बस्सी बस स्टैंड से कानोता रिंग रोड बगराना होते हुए सालासर बालाजी पहुंचा. इस मौके पर बस्सी विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी से कार्यकर्ता ने डॉ. अजय मीणा को 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद ढोल नगाड़े बजाकर कार्यकर्ता सालासर के लिए रवाना हुए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्टूडेंट्स को मिली राहत:शेखावाटी विवि ने फार्म जमा करने के नाम पर वसूली करने वाले काॅलेजाें को दिया नोटिस, लौटाने होंगे स्टूडेंट्स के पैसे

Report Times

राजस्थान में एंटी इंकमबेंसी को रोकने के लिए एक दर्जन विधायकों और आधा दर्जन मंत्रियों को या तो ड्राॅप किया जा सकता है या फिर सीट चेंज की जा सकती है। पार्टी नए चेहरों को मौका देने पर विचार कर रही है।

Report Times

गोगामेड़ी मर्डर केसः राजस्थान-हरियाणा में 31 जगह NIA की छापेमारी , पिलानी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment