Report Times
खेलlatestLifestyleटॉप न्यूज़ताजा खबरें

IPL 2024: जीत के बाद भी MI को लगा बड़ा झटका, कप्तान पर लगा लाखों का जुर्माना

Reporttimes.in

Advertisement

IPL 2024 का 33वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के तरफ से सूर्यकुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया. बल्लेबाजी के दौरान सूर्या ने 53 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 78 रन बनाए. सूर्या के पारी के बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम 192 रन का आंकड़ा पार कर सकी. मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया. वहीं जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. जीत के बाद भी कप्तान हार्दिक पांड्या पर पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपए का लगाया गया है. आईपीएल में ऐसा चौथी बार देखने को मिला है. मुंबई इंडियंस से पहले ऐसा दिल्ली और गुजरात की टीम कर चुकी है. बीसीसीआई ने उन दोनों टीमों पर भी 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था. बता दें, मुंबई इंडियंस तय समय से 2 ओवर पीछे चल रही थी, जिस वजह से टीम को 19वें और 20वें ओवर में एक अतिरिक्त फील्डर 30 गज के घेरे में रखना पड़ा था. हालांकि एक्स्ट्रा फील्डर 30 गज के घेरे में रखने से मुंबई को कोई फर्क नहीं पड़ा. एमआई ने 9 रन से इस मैच में पंजाब किंग्स को धूल चटाई.

Advertisement

IPL 2024: बीसीसीआई ने जारी की प्रेस रिलीज

बीसीसीआई (BCCI) ने खेले गए मैच के बाद प्रेस रिलीज जारी कर इस जुर्माने की जानकारी दी. प्रेस रिलीज के अनुसार, ‘मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है.’ बीसीसीआई ने आगे लिखा, ‘चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, पांड्या पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.’

Advertisement

IPL 2024: दो गलती कर चुके हैं ऋषभ पंत

आईपीएल के नियमों के मुताबिक धीमी ओवर गति के उल्लंघन के पहली बार कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. दूसरी बार उल्लंघन करने पर जुर्माना दोगुना कर 24 लाख रुपये कर दिया जाता है. इसके साथ ही प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक खिलाड़ी पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. एक ही सीजन में तीसरी बार अपराध करने पर जुर्माना राशि 30 लाख रुपये तक हो जाती है और कप्तान पर एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है.

Advertisement

IPL 2024: आईपीएल में सबसे अधिक रन बनने वाले चौथे खिलाड़ी बने रोहित

रोहित शर्मा आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए 6508 रन बनाए हैं. वहीं इस सूची में पहले स्थान पर आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. विराट ने आईपीएल में अभी तक 7624 रन बना लिए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर शिखर धवन 6769 रन के साथ काबिज है.  बात करें डेविड वॉर्नर की तो, डेविड वॉर्नर इस सूची में तीसरे स्थान पर  6563 रन के साथ काबिज हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली से गोवा जा रहा था सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा, राजस्थान में क्यों हुई गिरफ्तारी?

Report Times

तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि : शहर और आसपास के इलाकों में अचानक बदला मौसम

Report Times

भारतीय सीमा में घुसा पाक का विमान, 1 घंटे से ज्यादा देर तक 3 राज्यों के ऊपर उड़ता रहा

Report Times

Leave a Comment