Report Times
Businessटॉप न्यूज़ताजा खबरें

8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा आठवें वेतन आयोग का तोहफा! रेल यूनियन ने लिखा पत्र

reporttimes.in

Advertisement

8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के द्वारा आठवें वेतन आयोग के गठन की मांग लगातार उठाया जा रहा है. कर्मचारियों को उम्मीद है कि चुनाव के बाद नहीं सरकार बनने के बाद केंद्र इसपर फैसला ले सकती है. हालांकि, इस बीच रेलवे कर्मचारियों के यूनियन ऑल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) ने 8वें वेतन आयोग के गठन की मांग को रखा है. फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि रेलवे के कर्मचारियों के वेतन वृद्धि को लेकर आठवें वेतन आयोग के गठन की मांग को लेकर हमने कैबिनेट सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि नई सरकार के गठन के बाद, केंद्र सरकारी कर्मचारियों के हितों पर ध्यान देते हुए तुरंत आठवें वेतन आयोग की समीक्षा के लिए समिति का गठन करें.

Advertisement

बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा संसद में कर्मचारियों के आठवें वेतन आयोग के गठन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में साफ कहा है कि केंद्र सरकार के सामने कोई प्रस्ताव नहीं है. हालांकि, इससे पहले मार्च के महीने में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (Department Of Personnel & Training) ने वित्त मंत्रालय के अधीन आने वाले डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर (Department of Expenditure) को इंडियन रेलवे टेक्निकल सुपरवाइजर्स एसोसिएशन का एक पत्र फॉरवर्ड किया है. इस पत्र में आठवें वेतन आयोग के गठन की बात कही गयी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

MSP समेत अन्य मांगों को लेकर किसान एक बार फिर दिल्ली की तरफ कूच करने की तैयारी में, राजस्थान के इन इलाकों में धारा 144 लागू, परिवहन होगा प्रभावित

Report Times

पूरा कश्मीर हासिल करते-करते क्यों रुक गई थी भारतीय सेना? अमित शाह ने नेहरू पर साधा निशाना

Report Times

स्पाइसजेट विमान के अंदर अचानक भरने लगा धुआं, करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग

Report Times

Leave a Comment