Report Times
ज्योतिषटॉप न्यूज़ताजा खबरें

Shanidev: घर में क्यों नहीं रखी जाती ‘कर्मफलदाता’ शनिदेव की मूर्ति? पढ़ें हैरान करने वाली कहानी!

Reporttimes.in

Advertisement

Shani dev Pauranik Katha: हिन्दू धर्म में शनिदेव को न्याय का देव या कहें कर्मफलदाता कहा जाता है. शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों का फल प्रदान करते हैं. इनकी पूजा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और उनका आशीर्वाद बना रहता है. शनिवार का दिन शनिदेन को प्रसन्न करने के लिए सबसे शुभ माना जाता है.

Advertisement

सनातन धर्म में कई सारे देवी-देवताओं की पूजा करने का विधान है. इन देवी-देवताओं की मूर्ति या तस्वीर लोग घर के मंदिर में भी रखते हैं और श्रद्धाभाव से रोज पूजा भी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कर्मफलदाता शनिदेवी की मूर्ति घर में रखना अशुभ माना जाता है. इसके पीछे एक पौराणिक कथा प्रचलित है. आइए जानते हैं इसकी हैरान करने वाली पौराणिक कथा.

Advertisement

शनिदेव की पत्नी ने दिया श्राप
पौराणिक कथाओं के अनुसार शनिदेव भगवान श्रीकृष्ण के परमभक्त थे. वह हमेशा अपने भगवान की पूजा-अर्चना करने में लीन रहते थे. एक बार शनिदेव की पत्नि शनिदेव से मिलने के लिए उनके पास गईं. उस समय भी शनिदेव कृष्ण जी की भक्ति में लीन थे. पत्नी के कई बार प्रयास करने के बाद भी शनिदेव का ध्यान नहीं टूट पाया और वह कृष्ण जी की भक्ति में ही लीन रहे. ये देखते हुए शनिदेव की पत्नी को क्रोध आया और शनिदेव को श्राप देदिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कई मंदिरों के गेट बंद, 500 दुकानों में लटके ताले, युवक की मौत के बाद जयपुर में तनाव; चप्पे-चप्पे पर पुलिस

Report Times

जयपुर में भी सीधी जैसा कांड? DSP ने मेरे ऊपर किया पेशाब, MLA ने चटवाए जूते-दलित का बड़ा आरोप

Report Times

जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने भाजपा के रैंकों में खूंखार आतंकवादियों की उपस्थिति को लेकर गंभीर सवाल उठाए।

Report Times

Leave a Comment