Report Times
Election specialटॉप न्यूज़ताजा खबरेंविदेश

US Elections: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में चीन का दखल ? अमेरिका ने किया ये दावा

Reporttimes.in

Advertisement

US Elections : अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन चीन की यात्रा पर थे. इस दौरान उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अन्य वरिष्ठ चीनी अधिकारियों से मुलाकात की और दोनों देशें के बीच जारी मतभेदों को सुलझाने पर जोर दिया. अपने तीन दिवसीय यात्रा के समापन के बाद उन्होंने चीन पर गंभीर आरोप लगाया है. ब्लिंकन ने कहा कि चीन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने की कोशिश कर रहा है.

Advertisement

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को चीन की अपनी यात्रा समाप्त करते हुए सीएनएन को इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने कहा कि शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने शी सहित शीर्ष चीनी अधिकारियों के साथ घंटों बैठक की. उन्होंने कहा कि उनके देश ने आगामी अमेरिकी चुनावों को प्रभावित करने और हस्तक्षेप करने के चीनी प्रयासों के सबूत नजर आए हैं जो चिंता का विषय है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पहले ऐसा न करने की बात कही थी.

Advertisement

जो बाइडन के मैसेज को दोहराया

ब्लिंकन ने इंटरव्यू में अपनी चीन यात्रा पर बात की. अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के मैसेज को एक बार फिर दोहराने का काम किया, जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में सैन फ्रांसिस्को में अपने शिखर सम्मेलन के दौरान शी जिनपिंग को देने का काम किया था. बाइडन ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में दखल नहीं देने का आग्रह किया था. इसके बाद चीन की ओर से वादा किया गया था कि अमेरिकी चुनाव में वह दखल नहीं देगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कॉरोना के कहर में कॉमिक्स बनी बच्चों की साथी

Report Times

टेंशन के बीच कनाडा के खिलाफ भारत का बड़ा एक्शन, वीजा पर लगाई रोक

Report Times

Leave a Comment