Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

मूसेवाला मर्डर के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या, गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गोली मारने का दावा

REPORT TIMES 

Advertisement

नई दिल्ली: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या की खबर सामने आई है. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी था. गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गोली मारने का दावा किया है. सूत्र के मुताबिक विरोधी डल्ला-लखबीर ने जिम्मेदारी ली.

Advertisement

Advertisement

अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में 30 अप्रैल को गोलियां मारने का दावा किया गया. एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया कि अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार (30 अप्रैल) शाम 5:25 बजे गोल्डी बराड़ को गोलियां मारी गईं. गोल्डी बराड़ अपने एक साथी के साथ घर के बाहर गली में खड़ा था.

Advertisement

कई हत्याओं की ले चुका है जिम्मेदारी

Advertisement

गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल 1994 को शमशेर सिंह और प्रीतपाल कौर के घर हुआ. वह पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. गोल्डी बराड़ के पिता पुलिस में कार्यरत थे. गोल्डी बराड़ के खिलाफ नेताओं का धमकी भरे फोन, फिरौती की मांग, कई हत्याओं की जिम्मेदारी लेने को लेकर मामले दर्ज हैं. गुरलाल बराड़ जो गोल्डी बराड़ का चचेड़ा भाई था, उसकी हत्या के बाद गोल्डी ने अपराध का रास्ता चुना और कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आने लगा. कनाडा के ब्रैम्पटन में रहने वाला गोल्डी बराड़ खालिस्तानी आतंकवादी समूह बब्जर से जुड़ा था. केंद्रीय मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसर गोल्डी बराड़ शार्प-शूटरों की आपूर्ति के अलावा सीमा पार से गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी के अलावा हत्या करने के सभी सामानों की आपूर्ति करता था.

Advertisement

जारी हो चुका है रेड कॉर्नर नोटिस

Advertisement

इंटरपोल सेक्रेटेरिएट जनरल (आईपीएसजी), फ्रांस की ओर से गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका था. उसके खिलाफ 15 जून 2022 को लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था. इसके बाद 12 दिसंबर 2022 को गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था. गोल्डी बराड़ साल 2023 में कनाडा के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में 15 वें स्थान पर था. उसे हत्या, हत्या की साजिश, हथियार तस्करी के लिए पुलिस खोज रही थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में प्रशासनिक फेरबदल, 75 RAS के तबादले; देखें लिस्ट

Report Times

बीज खेती का आधार, किसान सोच समझ कर करे चुनाव:- रतेरवाल  

Report Times

भारत ने 2028 में COP33 की मेजबानी का रखा प्रस्ताव, पीएम बोले- टेक्नोलॉजी शेयर करें अमीर देश

Report Times

Leave a Comment