Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: दौसा में ACB ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में करप्ट सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अक्सर ही घूसखोर अधिकारियों की धरपकड़ की खबरें सामने आती रहती है. इसी कड़ी में बुधवार को दौसा जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ग्राम विकास अधिकारी (VDO) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अधिकारी की पहचान नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा के रूप में हुई है. वह परिवादी से 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा गया. पूरी कार्रवाई जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसआईयू जयपुर इकाई द्वारा दौसा में की गई.

Advertisement

Advertisement

स्कूल में हुए निर्माण कार्य का बिल क्लियर करने के लिए मांग रहा था घूस

Advertisement

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि स्कूल में कमरों एवं नालों के निर्माण कार्य के बिलों का भुगतान करने की एवज में नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा द्वारा बतौर कमीशन 32 हजार 500 रुपये रिश्वत राशि की मांग कर लगातार परेशान किया जा रहा है, जिस पर परिवादी ने शिकायत की तो परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने सत्यापन करवाते हुए कार्रवाई शुरू की.

Advertisement

शिकायत के सत्यापन के बाद हुई ट्रैप की कार्रवाई

Advertisement

उधर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय रणधीर सिंह के सुपरवीजन में एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप सारस्वत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज पुलिस निरीक्षक सज्जन कुमार टीम के मिलकर,दौसा में ट्रेप की कार्रवाई की. जिसमें आरोपी नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा को परिवादी से 15 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों दबोचा है.

Advertisement

गिरफ्तार अधिकारी के घर और ठिकानों पर जांच जारी

Advertisement

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक  स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा. इधर एसीबी की इस कार्रवाई के बाद अब भ्रष्टाचारी ग्राम विकास अधिकारी नितेश शर्मा के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है

Advertisement

एसीबी ने लोगों से की यह अपील 

Advertisement

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24×7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

AI फिल्टर से लगेगी अनचाही कॉल्स पर लगाम, कंपनियों को 30 दिन का अल्टीमेटम

Report Times

हवन के साथ हुआ अखंड रामचरित मानस पाठ का समापन : काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने की समापन कार्यक्रम में शिरकत

Report Times

पचेरी कलां में बड़ी संख्या में कॉरोना पॉजिटिव, 29 तक लगाया कर्फ्यू

Report Times

Leave a Comment