Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

बृजभूषण सिंह के खिलाफ गवाही, 2 पहलवान, रेफरी समेत 4 लोगों ने बताई पूरी घटना!

REPORT TIMES 

Advertisement

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर भारत के स्टार पहलवानों का विरोध जारी है. स्टार पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ अप्रैल में दिल्ली पुलिस ने मामला करके जांच भी शुरू की. इस मामले में एक नया अपडेट सामने आ रहा है.2 पहलवानों समेत 4 लोगों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ गवाही दी है. गवाही देने वालों में एक ओलिंपियन, एक कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक स्टेट लेवल कोच है. चारों ने कम से कम 3 महिला पहलवानों के आरोपों की पुष्टि की है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार दिल्ली पुलिस ने 4 राज्यों के 125 लोगों के बयान दर्ज किए और ये चार उन 125 लोगों में से ही हैं.

Advertisement

Advertisement

6 घंटे बाद मिली जानकारी

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें कम से कम 2 मामले प्रोफेशनल मदद के बदले सेक्सुअल फेवर, 15 मामले यौन उत्पीड़न के हैं. 15 में से 10 मामले गलत तरीके से छूने, छेड़छाड़ के भी हैं. रिपोर्ट के अनुसार शिकायत करने वालों में से एक के कोच ने बताया कि पहलवान ने उन्हें बृजभूषण के बारे में जानकारी घटना के 6 घंटे बाद दी थी.

Advertisement

स्थिति के बारे थी जानकारी

Advertisement

वहीं दोनों इंटरनेशनल पहलवानों ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में पहलवानों के आरोपों की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें महीनेभर बाद घटना के बारे में जानकारी मिली. दिल्ली पुलिस को गवाही देने वाले नेशनल और इंटरनेशनल स्तर के रेफरी का कहना है कि टूर्नामेंट के लिए देश विदेश के दौरे के वक्त उन्हें महिला पहलवानों की स्थिति के बारे में जानकारी मिलती थी.

Advertisement

125 लोगों के बयान दर्ज

Advertisement

बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल ने भारतीय कुश्ती संघ से उन लोगों की जानकारी मांगी है, जो उस टूर्नामेंट में मौजूद थे, जहां कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की घटना हुई.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस स्पेशल टीम ने 158 लोगों की लिस्ट तैयार की थी और टीम सबूत जुटाने और बयान दर्ज करने के लिए हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड और कर्नाटक गई थी. टीम ने 125 लोगों का बयान दर्ज किया, जिसमें से 4 ने 3 महिला पहलवानों के आरोपों की पुष्टि की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पहलवानों की चेतावनी, कल किसान नेता ले सकते हैं बड़ा फैसला

Report Times

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 27 मार्च से फिर से शुरू

Report Times

‘मुझे दुख है मेरा जिला पीछे रह गया’, ऐसा क्यों बोले CM अशोक गहलोत

Report Times

Leave a Comment