Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

Right to Health Bill वापस लेने की जिद पर अड़े डॉक्टर्स, सरकार ने दिया वार्ता का न्योता

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार ने विधानसभा में राइट टू हेल्थ बिल पारित करवा दिया है लेकिन इस पर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. बीते मंगलवार को विधानसभा में जब बिल पास हुआ उसके बाद से भी लगातार डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर रखा है. वहीं मंत्री स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा की अपील का भी कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है. वहीं शनिवार को लगातार छठे दिन निजी अस्पतालों के बंद रहने से राजस्थान में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से चरमरा गई है. इस मामले में अब सीएम अशोक गहलोत ने सीधी दखल देते हुए जनता के हितों का ध्यान रखते हुए डॉक्टरों को हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील की है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के हितों को ध्यान में रखते हुए बातचीत से समाधान निकाला जा सकता है. गहलोत ने शनिवार देर रात मुख्यमंत्री आवास पर एक अहम बैठक ली जहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री परसादी लाल मीणा सहित आला अधिकारी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि शनिवार रात डॉक्टरों को वार्ता के लिए बुलाए जाने पर वह समय का हवाला देते हुए नहीं पहुंचे जिसके बाद रविवार को मुख्य सचिव से डॉक्टरों की बात हो सकती है. दरअसल डॉक्टर कानून को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं शनिवार को डॉक्टरों की हड़ताल की सीधा असर मरीजों पर देखा गया जहां अस्पतालों में इमरजेंसी में भी सीधे इलाज से इनकार किया जा रहा है. वहीं हताश मरीज सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य सेवाओं की ओर भाग रहे हैं जिसके कारण सरकारी अस्पतालों में भार बढ़ गया है.

Advertisement

Advertisement

मुख्य सचिव करेंगी डॉक्टरों से वार्ता

Advertisement

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्य सचिव उषा शर्मा को निर्देश देकर कहा है कि वह डॉक्टरों के साथ तुरंत बैठक कर इसका समाधान निकालें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा ही डॉक्टरों के हितों का ख्याल रखा है और उनकी पे-ग्रेड और पे-स्केल जैसे फैसलों पर सरकार ने कभी देरी नहीं की है.

Advertisement

गहलोत ने कहा कि राइट टू हेल्थ कानून सभी डॉक्टरों से बात करने के बाद ही लाया गया है और इसमें निजी अस्पतालों की जो आपत्तियां थी वो दूर करते हुए सभी मांगें मान ली गई हैं. वहीं इस बिल को पक्ष-विपक्ष ने विधानसभा में सर्वसम्मति से पास किया है. मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित रखने का किसी को भी अधिकार नहीं है.

Advertisement

कानून वापस लें सरकार : डॉक्टर्स

Advertisement

निजी डॉक्टर्स की हड़ताल को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ शरद कुमार अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों की भूमिका को सराहा गया था लेकिन अब उन्हें छोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया कि राइट टू हेल्थ बिल अव्यवहारिक है जिससे किसी का भी फायदा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को हर हाल में बिल वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कारण जनता को नुकसान हो रहा है.

Advertisement

भटक रहे हैं इधर-उधर मरीज

Advertisement

निजी डॉक्टर्स की हड़ताल को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ शरद कुमार अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों की भूमिका को सराहा गया था लेकिन अब उन्हें छोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया कि राइट टू हेल्थ बिल अव्यवहारिक है जिससे किसी का भी फायदा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को हर हाल में बिल वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कारण जनता को नुकसान हो रहा है.इधर राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ राजस्थान में सभी डॉक्टर्स संगठनों ने 27 मार्च को एक बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा मेडिकल बंद का भी आह्वान किया गया है. इसके अलावा सेवारत चिकित्सक संघ ने 29 मार्च को सामूहिक अवकाश पर जाने का भी ऐलान किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अशोक गहलोत ही होंगे CM फेस..! कांग्रेस के इंस्टाग्राम पोस्ट से गरमाई सियासत

Report Times

एबीवीपी का पौधारोपण अभियान :  चिड़ावा में सैकड़ों विद्यार्थियों ने वृक्ष मित्र के रुप में लिया पौधरोपण का संकल्प

Report Times

चिड़ावा: एसडीएम ने की श्रीविवेकानन्द मित्र परिषद के कार्यों की सराहना

Report Times

Leave a Comment