Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

BJP के नए अध्यक्ष ने बताया गुटबाजी से निपटने का प्लान, बोले-‘मैं किसी गुट का नहीं हूं’

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से महज 8 महीने पहले बीजेपी ने राज्य के संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए पार्टी का मुखिया बदल दिया है. बीजेपी आलाकमान ने सतीश पूनिया की विदाई करते हुए चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सांसद सीपी जोशी को राज्य बीजेपी की कमान सौंप दी है. पूनिया का तीन साल का कार्यकाल नवंबर 2022 में पूरा हो गया था जिसके बाद बीजेपी ने अब अध्यक्ष पद पर ब्राह्मण चेहरे पर दांव चला है. जोशी को अध्यक्ष पद की कमान सौंपने के पीछे माना जा रहा है कि वह निर्विवाद चेहरा है और उनके जरिए ब्राह्मणों को साधने की कोशिश की गई है. अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद अब सीपी जोशी का सोमवार को राजस्थान बीजेपी मुख्यालय में जोरदार स्वागत किया जाएगा. राजस्थान में बीजेपी के अध्यक्ष बदलने के पीछे माना जा रहा है कि चुनावों से पहले आलाकमान गुटबाजी से पार पाना चाहता है. वहीं बीजेपी के राज्य अध्यक्ष बनने के बाद सीपी जोशी ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है और यह पार्टी की रूटीन प्रक्रिया है और हम सभी मिलकर आपदा को अवसर में बदलने का काम करेंगे. आइए जानते हैं कि सीपी जोशी का राजस्थान में चुनावों को लेकर क्या प्लान है और वह संगठन को एकजुट करने के लिए क्या रणनीति पर काम करेंगे.

Advertisement

Advertisement

गुटबाजी से निपटने के लिए क्या है प्लान?

Advertisement

जोशी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीजेपी में किसी भी तरह की गुटबाजी है और हम सभी मिलकर टीम राजस्थान बनकर काम करेंगे. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि गुटबाजी और खींचतान कहीं है तो वह कांग्रेस के पाले में दिखती है जहां उनके ही मंत्री और विधायक मुख्यमंत्री के फैसले पर सवाल उठाते हैं. जोशी ने कहा कि गहलोत सरकार में पिछले 4 सालों में सिर्फ घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं हुआ जिसके बारे में सीएम के सलाहकार की कहते हैं जिसे देखकर साफ जाहिर है कि कहां पर गुटबाजी है. वहीं बीजेपी के सीएम चेहरे को लेकर जोशी ने कहा कि हमारा संसदीय बोर्ड इसका समय आने पर फैसला करेगा. वहीं पार्टी के भीतर गुटबाजी की चर्चाओं को खारिज करते हुए जोशी ने कहा कि मुझे ऐसा कहीं नहीं दिखाई देता है और हमारी पार्टी में सभी लोगों का सहयोग मुझे हमेशा मिला है. उन्होंने गुटबाजी की चर्चाओं को हवा देने के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया.

Advertisement

‘मैं किसी गुट का नहीं हूं’

Advertisement

जोशी ने गुटबाजी पर आगे कहा कि मैं सिर्फ पार्टी का सदस्य हूं और किसी गुट का नहीं हूं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में अनुभवी और जननेता हैं जिनका लाभ हमें चुनावों में मिलेगा. वहीं ब्राह्मण महापंचायत को लेकर जोशी ने कहा कि वह एक सामाजिक कार्यक्रम था जिसका राजनीतिक क्षेत्र में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और हर कार्यकर्ता को समय के साथ नई जिम्मेदारी मिलती है और मुझे दायित्व देना उसी प्रक्रिया का हिस्सा है.

Advertisement

राहुल गांधी के बयान निराधार हैं : जोशी

Advertisement

वहीं राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर जोशी ने कहा कि देश के पीएम के ऊपर वह ऐसे आरोप लगा रहे हैं जिनका कोई आधार नहीं है और विदेशी धरती पर देश के खिलाफ बोलना, भारत-चीन सीमा पर तनाव के समय चीनी राजदूत से मुलाकात करना, वह किन विदेशी मित्रों को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की जनता का मिजाज समझने में असफल रही है, जिस व्यक्ति ने त्याग औप तपस्या से इस देश को अपना परिवार मानकर हमारी अर्थव्यवस्था को दुनिया के देशों की अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा कर दिया है उसके बारे में ऐसी बातें अशोभनीय हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नगरपालिका क्षेत्र की 19 सड़कों का हुआ शिलान्यास : मुख्यमंत्री के शिलान्यास के बाद विधायक और चेयरमैन ने जताया आभार

Report Times

फिल्म ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग के दौरान अजय देवगन को लगी चोट

Report Times

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र के सहयोग से कुछ नए प्रोजेक्ट भी धरातल पर उतरेंगे, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान

Report Times

Leave a Comment